रायपुर। भाठागांव स्थित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल में वाहनों की पार्किंग के नाम पर आए दिन पुलिस थाने में शिकायतें की जा रही हैं। पार्किंग में गुंडागर्दी और दोपहिया, चारपहिया वाहनों से अवैध वसूली की शिकायतें लगातार बढ़ रही हैं।

टिकरापारा थानें में शिकायतों के अंबार के बाद नगर निगम बस टर्मिनल के पार्किंग का ठेका बदलने जा रहा है। बता दें कि यह मामला एमआईसी की बैठक में भी उठाया जा चुका है।

नगर निगम ने एमआईसी की बैठक में इस पार्किंग का ठेगा महिला स्वसहायता समूह को देने का फैसला कर लिया है। बता दें कि नगर निगम के जोन कार्यालय के सामने ही अरसे से अवैध वसूली का खेल जारी था। दरअसल भाठागांव के नए बस टर्मिनल की बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर में ही नगर निगम का जोन-6 का कार्यालय है। इसके अंतर्गत 7 वार्ड आते हैं।

आम लोग अपनी समस्या लेकर जोन कार्यालय आते थे तो पार्किंग ठेकेदार के कर्मचारी उनसे भी गाड़ी पार्क करने के नाम पर वसूली किया करते हैं। इतना ही नहीं नए बस स्टैंड में पार्किंग कर्मचारियों की गुंड़ागर्दी इस कदर बढ़ गई है कि आस-पास सड़क में भी गाड़ी पार्क करने वालों से भी 10-20 रुपए ले लेते हैं। अगर कोई रकम देने से इंकार करता है तो उनसे मारपीट करने में भी पीछे नहीं रहते। ऐसे में पार्किंग का ठेका बदलने से आम लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है।

इधर जोन कमिश्नर रमेश जायसवाल का कहना है कि एमआईसी की बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार ही बस स्टैंड के पार्किंग ठेका को देने के लिए नियम शर्तें तैयार की जा रही हैं। पूरी कोशिश की जा रही है कि एक में ठेका प्रक्रिया पूरी कर ली जाए। हालांकि जोन कमिश्नर ने इस दौरान कहा कि जब तक ठेका प्रक्रिया पूरी नहीं होती तब तक पुराने ठेकेदार द्वारा ही पार्किंग व्यवस्था संभाली जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर