बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस ने 10 लाख रुपए नगदी के साथ नक्सलियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, पकड़ा गया नक्सल सहयोगी नक्सली लीडर्स के 2-2 हजार रुपए के नोट खपाने के लिए लेकर आया था। इन पैसों को माओवादियों ने संगठन के लिए ट्रैक्टर खरीदने दिए थे। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक युवक नक्सलियों के लाखों रुपए लेकर ट्रैक्टर खरीदने आएगा। मुखबिर की इस सूचना के बाद पुलिस जवानों ने जिला मुख्यालय के अलग-अलग ट्रैक्टर शो रूम के बाहर पहरा दिया। वहीं शनिवार दोपहर बाद एक युवक बैग लेकर एक शो रूम पहुंचा। जैसे ही वहां उसने पुलिस को देखा वह भागने की कोशिश करने लगा था, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया।

किसने भेजा था दिनेश को
पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम दिनेश ताती बताया, जिसकी तलाशी ली गई। उसके पास रखे एक बैग से 2-2 हजार रुपए के करीब 10 लाख रुपए बरामद किए गए। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो दिनेश ने बताया कि, उसे पालनार जनताना सरकार अध्यक्ष मुन्ना हेमला, गंगालूर एरिया कमेटी इंचार्ज दिनेश मोड़ियम, शांति पुनेम समेत अन्य नक्सलियों ने दिए थे। इन पैसों से ट्रैक्टर खरीद कर नक्सलियों तक पहुंचना था। नक्सल सहयोगी के पास से पुलिस ने एक बैंक पासबुक समेत अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

पहले भी पकड़ाएं सहयोगी
2000 रुपए के नोट के साथ नक्सल सहयोगी इससे पहले भी बीजापुर में पकड़ाएं गए हैं। उस वक्त पुलिस ने 8 लाख रुपए नगदी के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन पैसों को नक्सली सहयोगी अलग-अलग बैंक खाते में डलवाने जा रहे थे। हालांकि, मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई की थी।