Manipur Violence - तीन घंटे की बैठक में PM की चुप्पी पर चिंता, CM को हटाने की मांग
Manipur Violence - तीन घंटे की बैठक में PM की चुप्पी पर चिंता, CM को हटाने की मांग

टीआरपी डेस्क

नई दिल्ली। मणिपुर में जारी हिंसा और वहां के हालातों पर आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। पुरे तीन घंटे चली इस बैठक में सभी दलों के प्रतिनिधियों ने खासी चिंता जताई है। गृहमंत्री अमित शाह को डीएमके नेता त्रिची शिवा ने कहा कि मणिपुर एक सर्वदलीय डेलिगेशन भेजा जाए। वहां की हिंसा को लेकर अपनी चिंताओं से हम ने सभी को आगाह किया है। इस हिंसा में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं। करीब 60,000 लोग विस्थापित हुए हैं। ऐसे में दुखद है कि पीएम मोदी ने इस घटना पर एक शब्द तक नहीं कहा है। बैठक में आये लोगों ने CM एन बीरेन को पद से हटाने की मांग भी किये है।

मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। तीन घंटे चलने के बाद यह बैठक खत्म हो चुकी है। इस बैठक में राज्य की स्थिति को सुधारने के लिए विस्तार से की गई है। इसके साथ ही सभी नेताओं से उसकी राय भी ली गई है। बता दें इस बैठक में विपक्ष ने राज्य के मौजूदा सीएम एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) को पद से हटाने की मांग की है। इसके अलावा कई विपक्षी नेताओं ने प्रदेश में ऑल पार्टीदलों ने डेलिगेशन भेजने के लिए कहा है। वहीं, सूत्रों की मानें तो कुछ नेताओं ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी बात की है।

पीएम मोदी हालात से अवगत- अमित शाह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सर्वदलीय बैठक के समाप्त होने के बाद मणिपुर के प्रभारी व बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बताया है कि सर्वदलीय बैठक में सभी नेताओं ने अपनी बात रखी है। राजनीतिक पार्टियों का कहना है कि अमित शाह का मणिपुर दौरा अभूतपूर्व रहा है। वहीं, अमित शाह ने कहा कि हिंसा को लेकर प्रतिदिन पीएम मोदी को हालात से अवगत कराया जाता है। म्यांमार पर 10 किलोमीटर तक बाड़ लगाई गई थी, वहीं से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। अमित शाह ने नेताओं के सुझाव को अपने पास नोट भी कर लिया है। शाह ने कहा कि नेताओं की बातों को ध्यान में रखते हुए एक प्लान बनाया जाएगा और उसे लागू किया जाएगा।