UP Encounter News Breaking- योगी राज में 185वां एनकाउंटर , कौशांबी में मोस्ट वांटेड गुफरान मारा गया
UP Encounter News Breaking- योगी राज में 185वां एनकाउंटर , कौशांबी में मोस्ट वांटेड गुफरान मारा गया

टीआरपी डेस्क

कौशांबी। अपराधियों के खिलाफ लगातार एक्शन में है उत्तर प्रदेश पुलिस। कौशम्बीमे मोड वांटेड क्रिमिनल गुफरान को मिलकर अब तक योगिराज में 185 एनकाउंटर का आंकड़ा टच कर लिया है। प्रदेश पुलिस के साथ 27 जून को कौशांबी जिले में हुई मुठभेड़ में वांटेड अपराधी को शूट कर दिया गया। बदमाश की पहचान गुफरान के रूप में हुई है, जो हत्या और डकैती के कई मामलों में वांटेड था।

एनकाउंटर में मारे गए बदमाश गुफरान के सिर पर 1,25,000 रुपये का इनाम था। मंगलवार सुबह कौशांबी में स्टेट स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ मुठभेड़ में उसे मार गिराया गया।

यूपी पुलिस के मुताबिक, मंगलवार सुबह करीब 5:00 बजे स्पेशल टास्क फोर्स की टीम कौशांबी जिले में छापेमारी कर रही थी। उसी दौरान गुफरान का पुलिस टीम से सामना हुआ। उसने पुलिस कर लिया है। गोली चला दी। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और क्रॉस-फायरिंग में उसे गोली लग गई और वह घायल हो गया। गुफरान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

उत्तर प्रदेश में योगी राज में अब तक 185 अपराधियों का एनकाउंटर

वांटेड क्रिमिनल्स गुफरान पर उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ और अन्य जिलों में हत्या, हत्या के प्रयास और डकैती सहित 13 से अधिक मामले दर्ज थे। यूपी पुलिस ने इसे पकड़ने के लिए सवा लाख रुपए का इनाम रखा था। हालांकि वो लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था।

यूपी पुलिस और अपराधियों के बीच हुए एनकाउंटर में यह नया मामला है। 2017 में योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद से राज्य में 10,900 से अधिक मुठभेड़ हो चुकी हैं, जिनमें 185 से अधिक अपराधी मारे गए हैं।

एडीजी जोन प्रयागराज ने गुफरान पर 1,00,000 रुपये और सुल्तानपुर पुलिस अधिकारियों ने 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। 24 अप्रैल को प्रतापगढ़ में हुई डकैती में भी गुफरान का नाम सामने आया था। इस डकैती का सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ था। तब से पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही थी।