अजय चंद्राकर

रायपुर। पीएम नरेन्द्र मोदी के दौरे के पहले भाजपा, और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग और तेज हो चली है। मंगलवार को कांग्रेस ने भाजपा के 15 साल के सरकार में एक लाख करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया साथ ही जांच कराने को लेकर भाजपा पर सवाल खड़े किए।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता तथा राज्य के पूर्व मंत्री विधायक अजय चंद्राकर और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक शिवरतन शर्मा ने आज एकात्म परिसर भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्र वार्ता में भूपेश बघेल सरकार और कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ताधारी दल कभी पहले की सरकार के घोटालों की लिस्ट जारी नहीं करते बल्कि यदि कोई घोटाले हुए हैं तो उनकी जांच कराते हैं।

कांग्रेस घोटालों की लिस्ट जारी कर रही है और उसकी सरकार देश की ऐसी पहली सरकार है जिसने अपना ही खजाना लूटा है। यदि भाजपा के शासनकाल में कोई घोटाले हुए तो जब 2003 में भाजपा की पहली सरकार बनी थी, उसके कुछ समय बाद से 2014 तक कांग्रेस के मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे 10 साल में क्यों कोई जांच नहीं कराई गई? पौने 5 साल से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में उन्होंने स्वतंत्र जांच क्यों नहीं कराई।

अजय चंद्राकर ने कहा कि प्रियदर्शनी इंदिरा बैंक घोटाले की जांच हो रही है। उसके फाउंडर कौन थे। भूपेश बघेल बताएं कि कौन-कौन से परिवार की महिलाएं हैं। कांग्रेस से संबंध रखती है कि नहीं रखती है? स्वतंत्र जांच एजेंसी से जांच कराएं। 2000 करोड़ के शराब घोटाले में चार्जशीट दाखिल हो गई है यह तो आरंभिक जांच है। जो इसका सरगना बताया जाता है वह किस पार्टी का है? ऐसा स्थापित घोटाला कहीं नहीं हुआ।

 लेवी वसूली में अफसर शामिल रहे। क्या कोई सरकार लेवी वसूलती है। सारे स्थापित सत्य हैं कि कोयले में अवैध वसूली की गई। मुख्यमंत्री इन लोगों की सफाई पेश करते हैं। वह इन लोगों के पक्ष में कांग्रेस प्रवक्ता की तरह विधानसभा में सफाई दे रहे थे।

 डीएमएफ फंड में लगभग 250 करोड़ का घोटाला किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम विधानसभा में रो-रो कर बोले कि कोंडागांव में लूटा गया। कोई काम नहीं हुआ लेकिन एक जांच की घोषणा नहीं हुई। कोरोनावायरस के समय शराब पर सेस लगाया। साढ़े 23 सौ करोड़  वसूले गए। अधोसंरचना बोर्ड को जो पैसा दे दिया, उसका कहां खर्च कर दिया। यह भूपेश बघेल का जेब खर्च है। सेस के करोड़ों रुपए से एक पैसा स्वास्थ्य विभाग को नहीं दिया कहां गया पैसा?

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर