टीआरपी डेस्क। हरियाणा पुलिस ने कल देर रात फिरोजपुर के झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान (Mamman Khan) को गिरफ्तार कर लिया गया है। अदालत में मामन खान को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

दरअसल, 31 जुलाई को नूंह में हिंसा और आगजनी की घटना हुई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हुई थी। साथ ही कई लोग घायल भी हुए थे। 100 से ज्यादा वाहनों को जला दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने तौफीक नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया। उसने अपने बयान में आरोपी ने मामन खान का नाम लिया है। तौफीक खान कहना है कि मामन खान ने ही भीड़ और हिंसा को भड़काया था।

बता दें कि हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तारी से पहले मामन खान (Mamman Khan Arrested) को दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था। मगर वह पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने इस मामले को लेकर पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की। हाई कोर्ट में याचिका दायर करके उन्होंने नूंह हिंसा मामले में एसआईटी के गठन की मांग की थी। उन्होंने अपनी याचिका में कहा था कि एसआईटी टीम का हेड आईजी लेवल का अधिकारी होना चाहिए और उनकी निगरानी में इस पूरे मामले की जांच हो।

तो इसलिए हुई गिरफ्तारी

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि उनके मोबाइल टावर लोकेशन के मुताबिक, उनकी लोकेशन 29 और 30 जुलाई को हिंसा स्थल से डेढ़ किलोमीटर के रेंज में मिली है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम