रायपुर। 25 सितम्बर नया रायपुर में स्थित कलिंगा विश्वविद्यालय एक प्रतिष्ठित संस्थान है जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। शैक्षणिक उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता और अनुसंधान और नवाचार पर ध्यान देने के साथ, विश्वविद्यालय लगातार एनआईआरएफ रैंकिंग के अनुसार देश के शीर्ष 101-150 विश्वविद्यालयों में स्थान पर रहा है।

25 सितंबर, 2023 को, कलिंगा विश्वविद्यालय में फार्मेसी संकाय ने डॉ. संदीप प्रसाद तिवारी (प्रिंसिपल), फार्मेसी संकाय के मार्गदर्शन में विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर “फार्मासिस्ट स्वास्थ्य प्रणालियों को मजबूत करना – अंगदान महादान” विषय पर परिसर के भीतर नि: शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया।

शिविर का आयोजन अरबिंदो नेत्रालय,रायपुर के सहयोग से किया गया था। डॉ. निकलेश दलाल (डीएनबी नेत्र रोग विशेषज्ञ) और डॉ. प्रज्ञा चंद्रवंशी (डीएनबी नेत्र रोग विशेषज्ञ) नेत्र जांच शिविर के संसाधन व्यक्ति थे। नेत्र परीक्षण शिविर में कलिंगा विश्वविद्यालय के लगभग 242 छात्रों और स्टाफ सदस्यों ने भाग लिया और आसपास के गांवों के निवासियों ने भी नेत्र शिविर से लाभ उठाया।

नेत्र परीक्षण शिविर के साथ-साथ अंगदान महादान विषय के तहत स्वास्थ्य प्रणाली के निर्माण में रसायनज्ञों (केमिस्टों) की भूमिका और अंगदान की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पलौद गांव में एक रैली आयोजित की गई।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. संदीप कुमार मिश्रा, सुदीप मंडल, डॉ. सेमोंटी नंदी, प्रांजुल श्रीवास्तव, रजनी यादव, सौरभ शर्मा, जयश्री स्वर्णकार और शारंग बाली ने किया।

कार्यक्रम का समापन फार्मेसी संकाय के प्राचार्य डॉ. संदीप प्रसाद तिवारी के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। हम इस नेत्र-जांच शिविर के आयोजन में इस सहयोग के लिए अरबिंदो नेत्रालय को धन्यवाद देते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर