Kangana Ranaut

नई दिल्ली। देशभर में आज यानि 24 अक्टूबर 2023, धूम-धाम से दशहरा मनाया जायेगा। इस बीच कंगना रनोट 50 साल पुराने परंपरा को तोड़ते हुए नया इतिहास रचने जा रही है। बता दें कि दिल्ली के लाल किले में हर साल लव कुश रामलीला में रावण दहन देखने सेकड़ों लोग शामिल होते हैं। इस साल ये जश्न और भी खास होगा, क्योंकि इस साल कंगना रनोट के हाथों रावण दहन होगा। ऐसा पिछले 50 सालों के इतिहास में पहली बार है, जब किसी महिला को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वहीं इस ऐतिहासिक पल की जानकारी खुद कंगना रनोट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की है। उन्होंने ने अपना एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, लाल किले में सालाना होने वाले इवेंट के 50 सालों के इतिहास में ये पहली बार है जब कोई महिला रावण का दहन करेगी। जय श्री राम।

मिली जानकारी के अनुसार 24 अक्टूबर को रावण दहन के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत दिल्ली स्थित लाल किला पहुंचने वाली हैं। लाल किला की फेमस ‘लव कुश रामलीला’ में कंगना रावण दहन करने जा रही हैं। कहा जा रहा है कि कंगना रनौत ऐसा करने वाली पहली एक्ट्रेस हैं, जो दिल्ली की रामलीला में पुतला जलाने के लिए पहुचेंगी। यह मौका इस बार बेहद ही खास है, क्योंकि एक महिला के हाथ से तीर चलने का इतिहास हो होने वाला है। वहीं लाल किले में पहुंचने की जानकारी ‘लव कुश रामलीला’ समिति के अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने खुद दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर