रायपुर। सरकार के उन्नत भारत अभियान का समर्थन करने के लिए, कलिंगा विश्वविद्यालय में कला और मानविकी संकाय ने डॉ. ए. राजशेखर, डॉ. आकृति देवांगन और डॉ. वाफ़ी अहमद खान के मार्गदर्शन में, आस-पास के समुदाय से शुरुआत करते हुए 8 नवंबर को को एक समुदाय-समृद्ध दान अभियान का – खपरी गांव में आयोजन किया, जो सामाजिक जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

छात्रों की एक समर्पित टीम ने कार्यक्रम के आयोजन और पर्यवेक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उद्घाटन अभियान में खापरी गांव के 55 घरों में विभिन्न वस्तुओं के साथ-साथ 400 कपड़ों का वितरण शामिल था।


यह पहल एक बार के प्रयास तक सीमित नहीं है; यह विभिन्न समुदायों की भलाई और जीवन स्थितियों पर स्थायी सकारात्मक प्रभाव पैदा करने के उद्देश्य से एक स्थायी कार्यक्रम की शुरुआत का प्रतीक है। कला और मानविकी संकाय एकत्रित योगदान की उपलब्धता के आधार पर मासिक या द्विमासिक ड्राइव की आवृत्ति के साथ, इस पहल को नियमित रूप से करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उल्लेखनीय है कि यह नेक प्रयास कलिंगा विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के उदार योगदान से संभव हुआ, जिन्होंने कपड़े, जूते, बर्तन और कई प्रकार की अन्य वस्तुएं दान कीं। ये सामूहिक प्रयास संकाय और विश्वविद्यालय की उन समुदायों के लिए सार्थक योगदान देने की प्रतिज्ञा का उदाहरण हैं जिनकी वे सेवा करते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर