रायपुर/दिल्ली। तीनों राज्यों में अगले मुख्यमंत्री के चयन को लेकर मंगलवार देर रात तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अधिकारिक आवास पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ मैराथन बैठक कर चर्चा की।

वहीं बुधवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और छत्तीसगढ़ प्रभारी ओ्म माथुर,अरूण साव सहित अनेक नेताओ्ं ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

मध्य प्रदेश और छग को लेकर चर्चा की। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान, इन तीनों राज्यों में अगले मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा में विचार विमर्श और बैठकों का दौर लगातार जारी है।

दोनों नेताओं के सांसद होने और केंद्र सरकार में मंत्री होने के बावजूद भाजपा आलाकमान ने दोनों नेताओं को मध्य प्रदेश के विधान सभा चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर उतारा था। तोमर और पटेल दोनों ही विधान सभा का चुनाव जीत चुके हैं और ऐसे में आलाकमान को उन दोनों की भूमिका को लेकर जल्द से जल्द फैसला करना होगा। राजस्थान में भी नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा आलाकमान लगातार प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक कर रहा है।

बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं लोक सभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और पार्टी के राज्य सभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

मीणा के वर्तमान में राज्य सभा सांसद और राठौड़ के राजस्थान से ही लोक सभा होने के बावजूद भाजपा ने इन दोनों नेताओं को विधान सभा चुनाव के मैदान में उतारा था और दोनों ही विधान सभा का चुनाव जीत चुके हैं। ऐसे में इन दोनों नेताओं की भूमिका को लेकर भी पार्टी के आला नेताओं को जल्द से जल्द फैसला करना होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर