नेशनल डेस्क। एक बार फिर से देश में कोरोना संक्रमण की दहशत देखें को मिल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने COVID-19 के नए वैरिएंट को लेकर राज्यों में अलर्ट भी जारी कर दिया है। वहीं जम्मू में अस्पतालों को जरूरी दवाओं के साथ पूरी तरह तैयार रहने का निर्देश दिया गया है।

बता दें गोवा, केरल, महाराष्ट्र में भी कोरोना के नए सब वैरिएंट JN.1 का संक्रमण फैल रहा है। राज्यों में कोविड संक्रमण की लगातार बढ़ती संख्या को लेकर अलर्ट की स्थिति है। इस बीच चंडीगढ़ प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए मास्क की वापसी कर दी है। लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाके में मास्क पहनने की सलाह दी गई है, साथ ही लोगों से भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचने की हिदायत भी दी गई है। अस्पताल जाने वाले मरीजों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहीं ये बात

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को कहा कि सरकार राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की कोरोना संक्रमण के तहत ​​​तैयारी की समीक्षा कर रही है। सौरभ भारद्वाज ने देश में पाए गए नए कोविड वैरिएंट की रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हमें सतर्क रहना होगा।