नई दिल्ली। नए साल की शुरुआत के साथ देश की राजधानी दिल्ली के कर्तव्य पथ पर 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस परेड के लिए तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। बताया जा रहा है, कि गणतंत्र दिवस की परेड के लिए सुरक्षाकर्मियों की रिहर्सल शुरू की गई है। वहीं, बात करें 26 जनवरी में कर्तव्य पथ पर निकलने वाली झांकी की तो पंजाब के बाद अब दिल्ली की झांकी को अनुमति नहीं दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, परेड में शामिल होने वाली झांकियों को चयन करने वाली केंद्र सरकार की समिति ने पंजाब के बाद अब दिल्ली की झांकी को शामिल नहीं करने का निर्णय लिया है। वहीं, अब इस मामले को लेकर आप (आम आदमी पार्टी) ने बीजेपी की सरकार पर हमला बोला है। आप की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की गंदी राजनीति का पुख्ता उदाहरण है।

बता दें कि वर्ष 2020 के बाद 2022 में भी दिल्ली सरकार की झांकी गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं हो पाई थी। इसके बाद इस साल भी दिल्ली की झांकी को शामिल नहीं करने पर आप का कहना है कि दिल्ली और पंजाब की झांकी को गणतंत्र दिवस पर मौका न देना दुर्भाग्यपूर्ण है। आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि काश पीएम मोदी का दिल भी दिल्लीवालों जितना बड़ा होता और गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी दिल्ली अपना मॉडल सामने रख पाती।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर