जयपुर। राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार आखिरकार हो गया है। राज्यवर्धन राठौर, किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद की शपथ ली है। आज सुबह सीएम भजनलाल शर्मा ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की थी। राज्यवर्धन सिंह राठौड़, डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के साथ-साथ गजेंद्र सिंह खिमसर, बाबूलाल खराड़ी, जोगाराम पटेल, जोराराम कुमावत, सुरेश सिंह रावत और मदन दिलावर ने मंत्री पद की शपथ ली।

बीजेपी ने जीती थीं 115 सीटें

बता दें कि बीजेपी ने राजस्थान में 115 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं. राज्य की 200 में से 199 सीटों पर मतदान हुआ था। एक सीट पर उम्मीदवार के निधन की वजह से चुनाव टाल दिया गया था। पार्टी ने सभी को चौंकाते हुए पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया सीएम बनाया। उन्होंने 15 दिसंबर को ही सीएम पद की शपथ ली है। उनके साथ दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली थी।

मंत्रिमंडल के जरिए बीजेपी की रणनीति क्षेत्रीय संतुलन साधने की होगी। मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29, राजस्थान में 25 और छत्तीसगढ़ में 11 सीटें हैं। 2018 के चुनाव में जब बीजेपी तीनों राज्यों में चुनाव हार गई थी, तब भी पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में इन राज्यों की कुल 65 में से 61 सीटों पर जीत मिली थी। बीजेपी इसबार इन राज्यों की सभी सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर