बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में ठगी का सिलसिला लगातार जारी है। प्रदेश में एक तरफ युवा बेरोजगारी से परेशान है वहीं बरोजगारों को नौकरी दिलाने का लालच दे ठग अपनी करतूतों को अंजाम दे रहे है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की न्यायधानी से एक ठगी की खबर सामने आ रही है।

दरअसल यहां पुलिस आरक्षक पंकज शुक्ला ने नौकरी लगाने का झांसा देकर 21 बेरोजगार युवकों से करोड़ो की ठगी की है। इस सिलसिले में आरोपी पुलिस आरक्षक को सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

मिली जानकरी के मुताबिक आरोपी कांस्टेबल ने 21 बेरोजगार युवकों से 1 करोड़ 13 लाख की ठगी की थी। वह अपनी पहुंच का हवाला देकर युवकों को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर शिकार बनाता था। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से आरोपी लगातार फरार था। सिविल लाइन पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 420, 120 बी के तहत कार्रवाई कर रही है।

पुलिस लाइन में रहने वाला आरोपी कांस्टेबल पंकज शुक्ला आईजी ऑफिस में पदस्थ था। इस दौरान उसने डीजीपी कोटे से आरक्षक की नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी कर ली। कुछ लोगों को फर्जी प्रमाण पत्र भी बांट दिया। पीड़ितों को पैसा लौटाने का आश्वासन देकर टालमटोल करता रहा। इसके बाद पैसा वापस नहीं होने पर पीड़ितों ने मामले की रिपोर्ट 10 अगस्त 2023 को सिविल लाइन थाने में दर्ज करवाई। पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपी कांस्टेबल की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर