स्पेशल कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई

रायपुर । शनिवार को 13 दिनों की न्यायिक रिमांड पूरी होने के बाद महादेव सट्टा ऐप और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी नितिन टिबरेवाल और अमित अग्रवाल की रिमांड 14 दिन और बढ़ाई गई है।

दोनों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रायपुर की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया।दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जस्टिस अजय सिंह राजपूत ने रिमांड बढ़ाने का आदेश दिया है। दोनों 14 दिन तक रायपुर की सेंट्रल जेल में रहेंगे।

12 जनवरी को ED ने किया था गिरफ्तार

महादेव सट्टा मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 12 जनवरी को नितिन टिबरेबाल और अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद दोनों को 5 दिन 17 जनवरी तक की ED रिमांड पर भेजा गया। रिमांड पूरी होने के बाद 17 जनवरी को दोनों आरोपी को फिर कोर्ट में पेश किया गया।

सुनवाई के बाद स्पेशल कोर्ट ने दूसरी बार दोनों को 5 दिन की रिमांड में 22 जनवरी तक ED हिरासत में भेजा था। 22 जनवरी फिर पेशी में सुनवाई के बाद रायपुर की स्पेशल कोर्ट ने नितिन और अमित को 13 दिन की ज्यूडिशयल रिमांड पर जेल भेजा था।

विदेशी कंपनियों में शेयर होल्डर

नितिन टिबरेवाल और अमित अग्रवाल ने दुबई में प्रॉपर्टी खरीदी है। विदेशी कंपनियों में शेयर होल्डर भी है। जांच में अब तक ढाई करोड़ रुपए का हिसाब दिखा है अमित का भाई अनिल अग्रवाल महादेव ऐप में पार्टनर था। वह दुबई से जो पैसे भेजता था उसे यहां रिसीव कर अमित अपने अकाउंटेंट के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग करता था।

24 फरवरी को 13 लोगों को कोर्ट में पेश होने का नोटिस जारी

महादेव सट्टा ऐप मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। 13 आरोपियों के खिलाफ बिना गिरफ्तारी का परिवाद पेश किया गया है। कोर्ट ने 24 फरवरी को 13 लोगों को कोर्ट में पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है। अगर कोर्ट में पेश नहीं होंगे तो समन जारी किया जाएगा।

और लोगों की हो सकती है गिरफ्तारी

महादेव सट्टेबाजी केस में लगातार ED जांच कर रही है। जिसे लेकर प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रही है। जल्द ही महादेव सट्टा ऐप मामले में अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

नितिन टिबरेवाल और अमित अग्रवाल को 13 दिनों की न्यायिक रिमांड पर 3 फरवरी तक जेल भेज दिया है। कस्टोडियल डिमांड खत्म होने पर ईडी ने दोनों को रायपुर की स्पेशल कोर्ट में पेश किया था।