नेशनल डेस्क। सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा के लिए चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि इसके लिए सोनिया गांधी ने आज सुबह ही अपना नामांकन-पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले विधानसभा की ना पक्ष की लॉबी में कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की। सोनिया गांधी को नामांकन फार्म भरवाने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी जयपुर पहुंचे।

यह भी पढ़े :
https://theruralpress.in/2024/02/14/sonia-gandhi-leaves-for-jaipur-to-file-nomination-for-rajya-sabha-elections-from-rajasthan/

साथ ही राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली उनके प्रस्तावक बने। बता दें कि इससे पहले बुधवार को सुबह एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चार राज्यों के लिए पार्टी प्रत्याशियों की सूची जारी की थी।

इनमें राजस्थान से सोनिया गांधी समेत बिहार से अखिलेश प्रताप सिंह, हिमाचल प्रदेश से अभिषेक मनु सिंघवी और महाराष्ट्र से चंद्रकांत को प्रत्याशी घोषित किया। सोनिया गांधी नामांकन दाखिल करने के लिए सुबह ही जयपुर पहुंची थीं।

यह भी पढ़े :
https://theruralpress.in/2024/02/13/congress-national-president-kharge-and-mp-rahul-gandhi-made-this-big-announcement/

विधानसभा की ना पक्ष लॉबी में हुई बैठक में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, एआईसीसी महासचिव सचिन पायलट और एआईसीसी सचिव भंवर जितेंद्र सिंह भी बैठक में शामिल हुए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर