रायपुर : IEEE मध्य प्रदेश खंड और IEEE कलिंगा विश्वविद्यालय छात्र शाखा ने संयुक्त रूप से कलिंगा विश्वविद्यालय के सभागार में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2024 मनाया। कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति- डॉ. आर. श्रीधर, विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गाँधी के साथ अनेक संकाय सदस्य ऑफलाइन मोड में कार्यक्रम में शामिल हुए। आईई एमपी सेक्शन के अध्यक्ष और विभिन्न संगठनों के प्रतिभागियों ने ऑनलाइन मोड में इस कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम का विषय एक पत्रिका का विमोचन करना था जिसमें उद्योगों, शिक्षाविदों और गृह निर्माताओं की महिलाओं द्वारा रचनात्मक सोच, स्वस्थ जीवन, मी आवर्स, सकारात्मकता और तनाव प्रबंधन पर लेख शामिल हैं।

आईई एमपी सेक्शन के चेयरपर्सन प्रो जीएस तोमर ने विश्वविद्यालय और टीम के सदस्यों को बधाई दी जिन्होंने इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए अथक प्रयास किया। इसके अलावा उन्होंने आईईईई डब्ल्यूआईई एजी एमपी सेक्शन की चेयरपर्सन डॉ. विजयलक्ष्मी और उनकी टीम को बधाई दी, जिन्होंने विभिन्न पृष्ठभूमि की महिलाओं के विचारों को एक पत्रिका “Weस्मृति” के रूप में एक साथ रखा। कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति ने महिलाओं एवं पुरुषों की समानता के बारे में बात की। कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने भारत में महिला सशक्तिकरण के इतिहास और हमारे दैनिक जीवन में उनके महत्व को साझा किया।

महिलाओं के शब्दों को तेजी से पहचाना और महत्व दिया जाता है, एक ऐसे मंच की आवश्यकता पैदा होती है जो न केवल उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाए बल्कि उन्हें अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने का अधिकार भी दे। “Weस्मृति” एक अभूतपूर्व पत्रिका है जो जीवन के सभी क्षेत्रों की महिलाओं की कहानियों, अनुभवों और आकांक्षाओं को प्रदर्शित करने के लिए समर्पित है। पत्रिका में विभिन्न राज्यों के योगदानकर्ताओं से 88 लेख प्राप्त हुए। कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति ने पत्रिका का शुभारंभ किया और इस तरह की पहल की निरंतर सफलता की कामना की।