नेशनल डेस्क। कुछ ही दिनों में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सियासी हलचल तेज हो गई है। इसी बीच अमेठी से राहुल गांधी के लड़ने की अटकलों पर बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी की प्रतिक्रिया सामने आई है।

स्मृति ईरानी ने कहा है कि जो कहते हैं अमेठी गांधी परिवार का गढ़ है, वे अपनी ओर से एक कैंडिडेट देने में इतना समय क्यों लगा रहे हैं। उनके आत्मविश्वास में कमी ही दिखा रहा है कि अमेठी अब कांग्रेस का गढ़ नहीं रही है। अगर वे दो सीटों से लड़ते हैं तो अमेठी से अपनी हार को चुनाव होने से पहले ही घोषित कर रहे हैं। अगर उनके नेता में दम है तो बिना मायावती और अखिलेश के सहारे के अकेले सिर्फ अमेठी से चुनाव लड़कर क्यों नहीं दिखाते। वहीं दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

वहीं राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर निशाना साधते हुए मध्यप्रदेश के काबीना मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को कटाक्ष किया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए गांधी ‘‘बड़े शुभंकर’’ हैं। उन्होंने कहा कि गांधी इस यात्रा के दौरान देश में जितना घूमेंगे, भाजपा को आगामी लोकसभा चुनावों में उतनी बड़ी जीत हासिल होगी।

प्रियंका गांधी यहां से लड़ सकती है लोस चुनाव

बता दें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी के बारे में अटकलें लग रही हैं कि वे आगामी लोकसभा चुनाव दो सीटों से लड़ सकते हैं। केरल की वायनाड के अलावा वे अपनी पुरानी लोकसभा सीट अमेठी से भी मैदान में उतर सकते हैं। इसके अलावा, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी रायबरेली से अपना पहला चुनाव लड़ सकती हैं।

आपको बताते चले कि चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कुछ दिनों में कर सकता है। बीजेपी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची पिछले दिनों जारी कर दी है, जिसमें वाराणसी से पीएम मोदी, गांधीनगर से अमित शाह समेत कई दिग्गजों के नाम हैं। वहीं, कांग्रेस की गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक है। कयास लगाया जा रहा है कि आज जारी इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर देगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम