रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय के वार्षिक महोत्सव ‘कलिंगा उत्सव -2023-24’ में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गीत-संगीत,डांस और फैशन शो की मनमोहक प्रस्तुति से विद्यार्थियों ने सबका मन मोह लिया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के द्वारा नवनिर्मित सीओई लैब के शुभारंभ की घोषणा के साथ-साथ कलिंगा विश्वविद्यालय के नए उत्पाद ‘वर्मिकम्पोस्ट’ को लांच किया गया। विश्वविद्यालय के वार्षिक उत्सव कलिंगा उत्सव -2023-24 आयोजन मे मुख्य अतिथि के रुप म़े प्रो. डॉ. कर्नल उमेश कुमार मिश्र, छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय नियामक आयोग के अध्यक्ष उपस्थित थें।

वार्षिकोत्सव का शुभारंभ माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। मुख्य अतिथियों के स्वागत के उपरांत कलिंगा विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार ने वार्षिकोत्सव कलिंगा उत्सव -2023-24 के शुभारंभ की घोषणा करते हुए कहा कि – वार्षिकोत्सव का आयोजन करना विश्वविद्यालय के लिए उपलब्धि का क्षण होता है। विद्यार्थियों के लिए यह खुशी का पल जीवन के यादगार अवसरों में एक होता है। कलिंगा विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने और विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. संदीप अरोरा, उपकुलाधिपति डॉ. सज्जन सिंह, कुलपति डॉ.आर.श्रीधर, महानिर्देशक डॉ. बायजू जॉन और कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी उपस्थित थें।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित प्रो. डॉ. कर्नल उमेश कुमार मिश्र, छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय नियामक आयोग के अध्यक्ष ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि – बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए आप सभी कड़ी मेहनत करें।पूर्ण आत्मविश्वास के साथ जीवन में आने वाली सभी मुश्किलों को परास्त करें और अपने उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करे़ं। उन्होंने विद्यार्थियों को वार्षिकोत्सव की बधाई देते हुए सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।

मुख्य अतिथि के उद्बोधन के पश्चात कलिंगा विश्वविद्यालय के लहर बैंड के पार्थ दुबे और उनके साथियों ने शानदार गीत-संगीत प्रस्तुत करके सभी को झूमने के लिए मजबूर कर दिया गया।इसी क्रम में कलिंगा विश्वविद्यालय के इंटरनेशनल बैंड आफ वेस्ट अफ्रीका ने अपनी शानदार प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया।फिर अनंता कुमारी और उनके ग्रुप के द्वारा गणेश वंदना पर आधारित नृत्य के बाद छत्तीसगढ़ी डांस और कनक प्रेमचदानी ने अपने एकल गीत को प्रस्तुत करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।इसी क्रम म़े विद्यार्थियों के द्वारा बालीवुड फ्री स्टाइल डांस,देशी फ्यूजन डांस,साऊथ इंडियन ग्रुप डांस, सेमीक्लासिकल कत्थक डांस, गरबा डांस, कॉमेडी ग्रुप डांस, लावनी डांस, हिपहॉप डांस, पंजाबी गिद्धा ग्रुप डांस, वेस्टर्न पॉप फ्यूजन डांस, गोवा कार्निवाल डांस के साथ फैशन शो के विभिन्न राऊंड का शानदार प्रदर्शन किया गया।

इसके साथ ही वार्षिकोत्सव के अवसर पर इंडियन और इंटरनेशनल स्टुडेंट्स के द्वारा एकल और युगल गीतो की प्रस्तुति से वातावरण को संगीतमय बना दिया गया।विश्वविद्यालय के विद्यार्थी राहुल साहू के बांसुरी वादन की शानदार प्रस्तुति से सबका दिल जीत लिया। कार्यक्रम का सबसे बड़ा आकर्षण इंटरनेशनल स्टुडेंट्स के द्वारा मनमोहक ग्रुप डांस का प्रदर्शन था।

कार्यक्रम का शानदार संचालन श्रुति सिंह और लिप्सा दास और उनके विद्यार्थी एलिसा यादव, जैद खान, रीतेश तिवारी, यामिनी पाल, मोक्षी जैन, सुयश प्रत्युष, प्रिंसी पांडेय, कुनाल सिंह, अनिसा मोहंती, सुधांशु, गर्व शर्मा और थामस रेइटो के द्वारा किया गया। विश्वविद्यालय के इस कार्यक्रम में सम्मानित ट्रस्टी सदस्य अतिथिगण, पालकगण और समस्त विद्यार्थी उपस्थित थ़े।

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए छात्र कल्याण अधिष्ठाता की प्रभारी लेफ्टिनेंट विभा चंद्राकर और उनकी पूरी टीम, डीएए डॉ.राहुल मिश्रा और उनकी पूरी टीम, एडमिनिस्ट्रेशन मैनेजर मनीष सिंह और उनकी टीम के साथ-साथ विश्वविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं विश्वविद्यालयीन परिवार के सभी सदस्यों ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का कुशलतापूर्वक निर्वहन करके कार्यक्रम को सफल बनाया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर