पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बिहार में एक रैली के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की। पीएम मोदी ने जमुई में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज का भारत दुश्मन के घर में घुसकर मारता है। कांग्रेस के राज में भारत को गरीब और कमजोर देश माना जाता था। छोटे-छोटे देश जो आज आटे के लिए तरस रहे हैं, उनके आतंकी हम पर हमला करके चले जाते थे और तब की कांग्रेस दूसरे देशों के पास शिकायत लेकर जाती थी। पीएम मोदी ने कहा ऐसे नहीं चलेगा…आज का भारत घर में घुसकर मारता है…आज का भारत दुनिया को दिशा दिखाता है।

‘विकसित बिहार के सपने को पूरा करने का चुनाव’

जमुई में जनता से पीएम ने कहा कि ये चुनाव विकसित बिहार के सपने को पूरा करने का चुनाव है…एक तरफ कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां हैं जिन्होंने अपनी सरकार के समय पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया था, दूसरी तरफ भाजपा और NDA है जिसका एक ही लक्ष्य है विकसित भारत का निर्माण। आरजेडी के जंगलराज का बिहार कितना बड़ा भुगतभोगी होता था, सरकार की योजनाएं जमुई में पहुंचने ही नहीं दी जाती थी। जिसका नुकसान मजदूर और किसान को होता था लेकिन आज वहीं जमुई विकास के हाईवे पर तेज रफ्तार पकड़ रहा है। नक्सलवाद दम तोड़ चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि जो भटक गए थे, अब उन्हें सरकार ने मुख्यधारा से जोड़ा। उनके परिवारों को सहयोग दिया। यहां से एक्सप्रेसवे निकलेगा, मेडिकल कॉलेज भी खुल गया। वहीं गया एयरपोर्ट के विस्तार की तैयारी भी चल रही है। पूरे बिहार में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए एक लाख करोड खर्च कर रही है। इसके अनेक अवसर बन रहे हैं।

‘ऐसे लोग बिहार के युवाओं का भला नहीं कर सकते’

पीएम मोदी ने कहा “एक बात और भूलनी नहीं है, याद रखिए रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वो बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते। नीतीश भी रेल मंत्री थे लेकिन उनकी कोई शिकायत नहीं आई। जबकि इन लोगों ने गरीबों की जमीन छीन ली। अब पूरे देश की तरह ही बिहार के लोग भी वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रहे हैं। दस साल में जो हुआ वो सब ट्रेलर है अभी बहुत कुछ करना है, बिहार को आगे ले जाना है। मुझे खुशी है कि छोटे भाई चिराग ने मेरे मित्र दिवंगत रामविलास पासवान की जगह ले ली है। कांग्रेस, उसके सहयोगी दल राजद ने देश को बदनाम किया है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर