शिवा साहू
शिवा साहू

शिवा की करोड़ों की कमाई का क्लू पुलिस को नहीं मिला

सारंगढ़। रायकोना के शिवा साहू के रातों-रात करोड़पति बनने की कहानी पर अभी रहस्य की गहरी परत चढ़ी हुई है। पुलिस की कार्रवाई के बचने के लिए फरार शिवा साहू को पुलिस 12 दिनों में नहीं ढूंढ पाई है। रायकोना गांव में रहने वाला सामान्य परिवार का शिवा साहू मात्र 23 साल की उम्र में एसा कारनामा कर दिखाया कि लोग भौचक्क रह गए। पुलिस शिवा साहू के आय स्रोत और उससे जुड़े लोगों की खोजबीन कर रही है ताकि पता चल सके कि एैसा कौन सा कारोबार हो जो शिवा को करोड़ों को आसामी बना दिया।

शिवा साहू की कहनी भी फिल्म की तरह ही है कुछ महीने में ही करोड़ों का आसामी बन गया। लक्जरी कारों के साथ ठाठ भी पैदाइशी रइसों जैसा देख लोगों की जुबां में चर्चा का विषय बना हुआ था। शिवा साहू के चंद दिनों में करोड़ों की अंपायर खड़े करने के जरिए की तलाश पुलिस करती रही, पर सफलता नहीं मिली। 26 मार्च से फरार शिवा साहू को पुलिस बीते 12 दिनों में नहीं ढूंढ पाई है।

इसके पहले पुलिस ने शिवा साहू के लाइफ स्टाइल और आय स्रोत को लेकर कार्रवाई की थी। पुलिस ने ठगी के शक में रातों-रात करोड़पति बने शिवा साहू के घर दबिश दी है। शिवा तो हालांकि, फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने उसके पिता और दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ दिन पहले सारंगढ़ के छोटे से गांव रायकोना के शिवा साहू का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में शिवा की लग्जरी लाइफस्टाइल को दिखाया गया था। वीडियो में उसकी करोड़ों रुपये की बाइक और गाड़ियों को दिखाया गया था। वीडियो में दावा किया जा रहा था कि इस गांव के हर घर में लोगों के पास महंगी गाड़ी है।

गौरतलब है कि 26 मार्च की कार्रवाई के दौरान पुलिस पूरी फोर्स के साथ सारंगढ़ के रायकोना गांव पहुंची। फोर्स ने यहां शिवा के घर पर दबिश दी। इस दौरान शिवा तो भाग गया, लेकिन उसके पिता और दोस्त पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी के साथ-साथ पिता के नाम से खरीदी गई करोड़ों रुपये की बाइक व लग्जरी कारों को भी जब्त कर लिया।

सारंगढ़ पुलिस ने बताया कि शिवा पर 2 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। पिछले बार वह लोगों की आड़ लेकर भाग गया था। इस बार मुखबिरों से पता चला था कि शिवा होली मनाने गांव पहुंचा था। इस सूचना पर पूरी पुलिसफोर्स उसके घर पहुंच गई थी। लेकिन, वह पुलिस के हाथ नहीं आया। .

वह पुलिस के आने से पहले ही फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने शिवा के पिता और उसके दोस्त को हिरासत में लिया और थाने ले आई। पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही शिवा को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उससे पूछा जाएगा कि इतनी संपत्ति उसके पास कहां से आई है? वो करता क्या है? इसका खुलासा जल्द किया जाएगा।

पिछले दिनों पुलिस शिवा को पूछताछ के लिए थाने लेकर पहुंची थी। लेकिन, शिवा जैसे ही थाने पहुंचा उसके समर्थन में रायकोना गांव के सैकड़ों महिलाएं, बुजुर्ग और युवाओं ने थाने को घेर लिया था। इस दौरान लोगों के भारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने शिवा को छोड़ दिया था। उसके बाद से शिवा अचानक लापता हो गया।

सूत्र बताते है कि शिवा साहू दो नंबर की कमाई करने वालों झासा देकर उनके पैसों को दोगुना करने के नाम पर करोंड़ों का लेन देन करता था। जब सब कुछ ठीक चलता रहा तो किसी ने उसके खिलाफ आवाज नहीं उठाया और जब दो-चार लोगों को पैसा दोगुना रकम नहीं मिला तो पुलिस की शरण में गए। तब शिवा साहू की असलियत का पोल खुला ।

शिवा साहू के बारे में कहा जाता है वो खुद अपनी लक्जरी लाइफ स्टाइल का वीडियो बनाकर वायरल कराता था और लोगों का ध्यान आकर्षित करता था ताकि लोग उसके साथ जुड़ जाए और अपनी काली कमाई को निवेश कर सके। पुलिस ने उसके पिता और दोस्त से शिवा साहू की कमाई को लेकर पूछताछ की लेकिन करोड़ों की कमाई का रहस्य उजागर नहीं हो पाया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर