Maxwell
Maxwell

स्पोर्ट्स डेस्क। जारी आईपीएल 2024 में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम को ग्लेन मैक्सवेल के खराब फॉर्म में कारण भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। दरअसल इस सीजन में ग्लेन मैक्सवेल पूरी तरह फ्लॉप दिखे हैं।

अब तक 30 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर पाए मैक्सवेल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बैटिंग ऑलराउंडर टीम के लिए बल्ले से फिलहाल कोई कमाल नहीं कर सके हैं। राजस्थान के खिलाफ खेले गए पांचवें मैच में मैक्सवेल सिर्फ 01 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। अपनी पाचों में पारियों में मैक्सवेल ने एक बार भी 30 रनों का आंकड़ा पार नहीं किया है। हालांकि 2023 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में मैक्सवेल ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया था।

ऑस्ट्रेलियाई बैटर ने भारत की सरज़मीं पर खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ताबड़तोड़ बैटिंग का मुज़ाहिरा पेश किया था। लेकिन उन्हीं भारतीय पिचों पर मैक्सवेल आईपीएल में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मैक्सेवल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दोहरा शतक जड़ ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई थी और उस मैच में उन्हें पैर में बहुत ज़ोर का क्रैम्प भी हुआ था, जिससे वह ठीक से दोनों पैरों पर खड़े भी नहीं हो पा रहे थे।

लेकिन आईपीएल में बिल्कुल फिट होने के बावजूद भी मैक्सवेल कुछ नहीं कर पा रहे हैं। पांच पारियों में बैटिंग करते हुए मैक्सवेल चार बार सिंगल डिजिट के स्कोर पर पवेलियन लौटे हैं, जिसमें दो ज़ीरो भी शामिल हैं। उनका हाई स्कोर 28 रनों का रहा है। पांचों पारियों में मैक्सवेल ने क्रमश: 00, 03, 28, 00 और 01 रन बनाया। अपनी खराब फॉर्म के साथ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आरसीबी के लिए बोझ बनता हुआ दिख रहा है।

मैक्सवेल गेंदबाज़ी में दिखा रहे सही लय

मैक्सवेल अक्सर पार्ट टाइमर के रूप में बॉलिंग करते हैं। लेकिन इस सीज़न वह आरसीबी के लिए मेन गेंदबाज़ से भी अच्छे दिख रहे हैं। जहां एक तरफ आरसीबी के शुरुआती तीन मैच खेल चुके अल्जारी जोसेफ ने एक भी विकेट नहीं चटकाया है, मैक्सवेल 5 मैचों में 4 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बना चुके हैं।

बता दें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को इस आईपीएल सीजन में अभी तक एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम 10 टीमों की प्वाइंट्स टेबल में नौंवें स्थान पर आ गई है और उस पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

Trusted by https://ethereumcode.net