संकल्प-पत्र
संकल्प-पत्र

समूचे भारत की जनता के हित का संकल्प पत्र

रायपुर। भाजपा के घोषणा पत्र को सीएम विष्णुदेव साय से लेकर मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने समृद्ध भारत और सर्वजन हितकारी बताया तो कांग्रेस के नेताओं ने इसे जुमला पत्र करार दिया है। संविधान के जनक बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के शुभ अवसर पर भाजपा द्वारा जारी संकल्प पत्र समूचे भारत की जनता के हित का संकल्प पत्र है। सीएम साय ने कहा कि यह संकल्प-पत्र मोदी सरकार द्वारा गांव, गरीब, किसान, मजदूर को सशक्त बनाने के लिए किये जा रहे अभिनव कार्यों को पूर्णता प्रदान करने वाला संकल्प-पत्र है, जो 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प के मार्ग को प्रशस्त करेगा। समृद्ध भारत और सर्वजन हितकारी संकल्प-पत्र के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा का हार्दिक आभार।

विकसित भारत का गारंटी पत्र: बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार बृजमोहन अग्रवाल ने पार्टी के संकल्प पत्र को देश और देशवासियों के हित में बताया है। उन्होंने कहा है कि इस संकल्प पत्र में गरीबों महिलाओं युवाओं और किसानों को आत्म निर्भर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। श्री अग्रवाल ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि, आज भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र जो मोदी जी की गारंटी के नाम से जारी किया है जिसमें गरीबों अन्नदाताओं युवाओं और किसानों का विशेष ख्याल रखा गया है आज के संकल्प पत्र विकसित भारत 2047 की दिशा में कार्य करने की तैयारी है मैं इस संकल्प पत्र के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रक्षा मंत्री अमित शाह और समिति के अध्यक्ष राजनाथ सिंह को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। अग्रवाल ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र गरीबी मुक्त भारत और विकसित भारत की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

कांग्रेस का न्याय पत्र बेहतरः महंत

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा है ​कि भाजपा के घोषणा पत्र में कुछ भी नहीं है। उसकी अपेक्षा कांग्रेस का न्याय पत्र बेहतर है। रोजगार और महिलाओं के साथ सभी वर्ग के विकास के लिए है। भाजपा ने पहले भी घोषणा की थी, लेकिन उन घोषणाओं को अमल में नहीं लाया गया है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लोकतंत्र को बदलने से क्या मिलेगा, मैं नहीं समझ पा रहा हूं। राज्य की भाजपा सरकार के 3 महीने के कामकाज को लेकर डॉ. महंत ने कहा कि हसदेव के जंगल कट रहे हैं। मुझे नहीं लगता 3 महीने में राज्य सरकार ने कोई काम किया है।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने कहा कि मोदी की गारंटी पर भाजपा ने विधानसभा में घोषणा पत्र लाया था। इसमें 101 ऐसी बिंदु हैं, उसे बजट में शामिल नहीं किया गया है। वादे पूरे नहीं किए गए हैं, ऐसे में देश की जनता कैसे भरोसा करेगी। संविधान को खतरा को लेकर डॉ. महंत ने कहा कि लोकतंत्र के न्यायिक संस्था, यहां तक चुनाव आयोग में बदलाव किया है। सभी संस्थाओं के पॉवर को कमजोर किया जा रहा है, यह दुहाई दी जा रही है कि ये आज की नई जरूरत है।

भाजपा के इस संकल्प पत्र को लेकर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि ये सिर्फ जुमलेबाजी है। देश भाजपा की हकीकत जान चुकी है और ये समय मोदी की विदाई का है ।

भाजपा के द्वारा जारी संकल्प पत्र को लेकर पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उमेश पटेल ने कहा है कि हमेशा की तरह भाजपा का संकल्प पत्र जुमला साबित हुआ है। संकल्प पत्र में 10 सालों के कामकाज का हिसाब मोदी जी ने नहीं दिया है। ना तो युवाओं के लिए स्टार्टअप की बात है नहीं गरीब मध्यम वर्ग के लिए कोई बड़ी घोषणा की गई है। यह संकल्प पत्र नहीं सिर्फ एक चुनावी घोषणा है।

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने भी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र में भाजपा द्वारा लोकलुभावन वादे किये गए हैं और कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल अपने अपने घोषणा पत्र को बेहतर बता रही है।

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। जिसे मोदी की गारंटी नाम दिया गया है। इसे कुल 24 वर्गो में बांटा गया है। जिसमें 14 वर्ग सोशल फैक्टर को ध्यान में रखा गया है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में पूरे देश में यूसीसी लागू करने और वन नेशन वन इलेक्शन को भी जमीन पर लाने, पीएम सम्मान निधि की राशि बढ़ाने का वादा किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर