गांधीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। शाह इस सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हैं।

अमित शाह ने अपराह्न ठीक 12 बजकर 39 मिनट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस समय को ‘विजय मुहूर्त’ माना जाता है। उन्होंने जब यहां गांधीनगर जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी को नामांकन पत्र सौंपा, उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी उनके साथ थे।

बता दें कि भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 के आम चुनाव में गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से पांच लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा।

’30 साल से गांधीनगर का प्रतिनिधित्व’

नामांकन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “आज मैंने गांधीनगर सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। यह मेरे लिए गर्व की बात है कि इस सीट का प्रतिनिधित्व लालकृष्ण आडवाणी, अटल जी (पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी नेता अटल बिहारी वाजपेयी) ने किया और जिस सीट से नरेंद्र मोदी खुद मतदाता हैं। मैं इस सीट से 30 साल तक विधायक और सांसद रहा हूं. इस क्षेत्र की जनता ने मुझे बहुत प्यार दिया है।”