राहुल गांधी
राहुल गांधी

राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें तेज

अमेठी । अमेठी में गौरीगंज स्थित कांग्रेस के दफ्तर के पीछे बने राहुल गांधी के आवास में पेंटिंग और रेनोवेशन का काम शुरू हो गया है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस घर के बाहरी और अंदरूनी हिस्सों में साफ सफाई और पेंटिंग का काम शुरू हो गया है। इसके लिए लोगों को लगा दिया गया है। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद माना जा रहा है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं।

उत्तर प्रदेश स्थित अमेठी में लोकसभा चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलों के बीच कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। इन तस्वीरों और वीडियोज ने नए कयासों को जन्म दे दिया है।

अभी तक कांग्रेस की ओर से रायबरेली और अमेठी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि कांग्रेस हाईकमान के करीबी नेताओं ने कई मौकों पर संकेत दिए हैं कि अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी वाड्रा उम्मीदवार हो सकती है।

साल 2019 में अमेठी लोकसभा सीट पर हारने वाले राहुल गांधी ने बीते दिनों उन सवालों पर बचते नजर आए जिसमें यह पूछा जा रहा है कि वह कांग्रेस की परंपरागत सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं। राहुल ने हर जवाब में यह जिम्मा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और केंद्रीय चुनाव समिति पर डाल दिया और कहा कि जैसा उनका आदेश होगा वही करेंगे।

इस संदर्भ में बात करते हुए यूपी विधान परिषद के पूर्व सदस्य और कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने कहा कि अमेठी के सभी निवासी चाहते हैं कि राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से संस जाएं और जोरदार जीत दर्ज करें।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह आवास राहुल गांधी के ही नाम है, दीपक सिंह ने कहा कि यह आवास अमेठी की जनता ने अपने सांसद के लिए बनवाया था. हमारा काम घर का प्रचार करने का नहीं है। हम BHEL, रेल नीर प्लांट समेत अन्य विकास योजनाओं को प्रचारित करते हैं। हमारी प्राथमिकता अमेठी के जनता का विकास है, न की अपना प्रचार।

दीपक सिंह ने कहा कि घर में रेनोवेशन का यह रुटीन काम है. चूंकि यह चुनाव के बीच हो रहा है इसलिए ऐसे चर्चा में आ गया. राहुल गांधी, हमेशा से अमेठी के थे और जनता ने हमेशा उन्हें अपना ही माना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर