एनकाउंटर में मारा गया एक और आरोपी
एनकाउंटर में मारा गया एक और आरोपी

गुना। 3 पुलिसकर्मियों के हत्याकांड के मामले में फरार चल रहे एक और आरोपी छोटू पठान का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। मध्य प्रदेश के गुना के आरोन में पुलिस को देर रात आरोपी की रुठियाई इलाके में लोकेशन मिली थी, तभी से पुलिस उसका पीछा कर रही थी। मंगलवार सुबह धरनावदा थाना इलाके के अंतर्गत हरिपुर के जंगल में भदोली रोड़ पर आरोपी छोटू पठान को पुलिस ने ढेर कर दिया। इस एनकाउंटर के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस जमावड़ा लगा हुआ है।

गृहमंत्री ने किया ट्वीट

इस मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि फरारी नहीं, अपराधियों को तत्काल सरेंडर करना चाहिए। गुना जिले के धर्मावदा भदोली मार्ग पर तड़के छोटू उर्फ जहिर के होने की सूचना मिली, सूचना पर पुलिस द्वारा घेराबंदी की गई। छोटू ने सरेंडर करने के स्थान पर पुलिस पर फायरिंग की जिसमें एक पुलिस आरक्षक को गोली लगी है और गाड़ी पर भी गोलियां लगी है, जवाबी कार्यवाही में अपराधी छोटू मारा गया। अभी दो और लोग फरार है।

‘नजीर’ पेश कर रही है एमपी सरकार

इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फरार चल रहे दो और आरोपियों को फिर चेतावनी दे रहा हूं कि वे सरेंडर करें। मेरा लगातार कहना है कि इस केस में ऐसी कार्रवाई करेंगे जो इतिहास में नजीर बन जाएगी।

पहले 2 को मारा, 2 का शॉट एनकाउंटर

पुलिस ने इस मामले में पहले नौशाद और शहबाज को मार गिराया था, जबकि अन्य दो आरोपियों जिया खान और शानू खान को गिरफ्तारी के बाद भागने के दौरान शॉट एनकाउंटर में पकड़ा। उधर, सोमवार शाम को नौशाद और शहजाद के पिता भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिये, पुलिस ने नौशाद और शहबाज के पिता निसार खान और बड़े भाई सिराज खान पर FIR की है। इस हत्याकांड में कुल 8 आरोपी बनाए गए हैं।

एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का ट्वीट :

जब छोटू पठान ने ट्वीट किया – मैं जिन्दा हूं

अब इस मामले में एक नया ट्विस्ट तब आया जब छोटू पठान ने ट्वीट करके कहा कि वह तो जिन्दा है। इधर सोशल मीडिया पर चल रहे छोटू पठान के वी‍डियो के संबंध में पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि 17 मई को सुबह मुठभेड़ के दौरान जबावी फायर में मारा गया बदमाश छोटू उर्फ जहीर खान पुत्र जलील खान निवासी अशोकनगर के शाढौरा है। सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में परिलक्षित व्याक्ति छोटू पठान पुत्र शरीफ खान निवासी साडा कॉलोनी राघौगढ है। ये दोनों व्यक्ति अलग अलग हैं।

छोटू उर्फ जहीर खान

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net