कोहिमा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि जब से राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के नेता बने, तब से कांग्रेस पार्टी के नेताओं का स्तर दिन-प्रतिदिन नीचे जा रहा है।

श्री शाह ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे पूर्वाेत्तर क्षेत्र में हाशिये पर जा चुकी है। पूरे देश में कांग्रेस पार्टी को कहीं पर भी सफलता नहीं मिल रही है।

भाजपा नेता ने कहा कि मगर मेरे जैसे व्यक्ति के लिए और सार्वजनिक जीवन के स्तर के लिए जो लोग चिंता करते हैं, उन सभी के लिए यह चिंता का विषय है कि जब से श्री राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के नेता बने, तब से कांग्रेस पार्टी के नेताओं का स्तर दिन-प्रतिदिन नीचे जा रहा है।

शाह ने कहा कि जिस प्रधानमंत्री ने देश के 80 करोड़ गरीबों के जीवन में खुशहाली लाई, देश की सुरक्षा सुनिश्चित की, देश का आर्थिक विकास सुनिश्चित किया और दुनिया भर में जिस प्रधानमंत्री का सम्मान होता है, ऐसे हमारे प्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग हुआ है, मैं इसकी घोर निंदा करता हूँ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रवक्ता ने पीएम मोदी के लिए जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया है, मैं तो समझ रहा हूँ कि यह बात कांग्रेस के प्रवक्ता की नहीं है, ये बात कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी के स्वभाव के अनुकूल है और उनके द्वारा ये बात देश की जनता के सामने की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मगर मैं राहुल गांधी को कहना चाहता हूँ कि 2019 में भी आपने पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था, नतीजा आपने देखा है। कांग्रेस पार्टी का विपक्ष का स्टेटस भी जाता रहा। जिस प्रकार की भाषा कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता द्वारा इस्तेमाल की गई है और देश भर से जनता से जिस प्रकार के रिएक्शन आ रहे हैं, आप 2024 का नतीजा देखिएगा राहुल गाँधी जी, कांग्रेस पार्टी दूरबीन से भी ढूंढने से नहीं मिलेगी। देश की जनता इसका हिसाब बैलेट बॉक्स के माध्यम से देगी।