नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इसी कड़ी में शनिवार को यानी कि आज लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा मीसा भारती को ईडी ने बुलाया है। नौकरी के बदले जमीन घोटाला (Land For Job Scam Case) मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में पूछताछ कर रही है। ईडी जमीन के बदले नौकरी मामले में मीसा भारती से पूछताछ करेगी। वहीं दूसरी तरफ सीबीआई तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी। तेजस्वी यादव सीबीआई दफ्तर पहुंच चुके हैं. सीबीआई ही इस घोटाले की जांच कर रही है। लेकिन इसमें धन शोधन के मामले की जांच ईडी कर रही है।

सीबीआई दफ्तर पहुंचने से पहले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने हमेशा एजेंसियों का सहयोग किया है। लेकिन देश में स्थिति यह है कि लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है। लेकिन हमने इसके खिलाफ लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे। बता दें कि इससे पहले पिछले साल जुलाई और दिसंबर के महीने में भी ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश को पूछताछ के लिए बुलाया था। पिछले साल ही सितंबर के महीने में ईडी ने मीसा भारती की संपत्तियों को जब्त भी कर लिया था।

दिल्ली हाई कोर्ट ने तेजस्वी को नहीं मिली राहत
बता दें कि तेजस्वी यादव को सीबीआई तीन बार पूछताछ के लिए समन जारी कर चुकी थी। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने बीते बुधवार को सीबीआई की ओर से जारी समन को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। हालांकि, दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) से उन्हें कोई राहत नहीं मिली और उन्हें 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया गया।

लालू परिवार सहित 16 लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप
उल्लेखनीय है कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत 16 लोगों को सीबीआई ने आरोपित बनाया है। 2004 से 2009 के दौरान लालू यादव के रेल मंत्री रहते अपने करीबियों से जमीन लेकर नौकरी देने का आरोप है।