प्रदेश में कोरोना के 217 नए मरीजों की पुष्टि, जांजगीर-चांपा बना सबसे संक्रमित जिला

जांजगीर-चांपा बना सबसे संक्रमित जिला
Image Source : Google

टीआरपी डेस्क। प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगे हैं। नए आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को प्रदेश के 217 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं आज की स्थिति में बिलासपुर संभाग का जांजगीर-चांपा प्रदेश का सबसे संक्रमित जिला बन चुका है। जहां गुरुवार को 38 नए केस मिले। इसके अलावा बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में भी संक्रमितों की संख्या अचानक बढ़ी है।

यह भी पढ़े: Coronavirus in India: कोरोना संक्रमितों की संख्या 55 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 75,083 नए मामले

बता दें, स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार को दिन भर में कोरोना के 39352 नमूनों की जांच हुई थी, जिसमें 217 संक्रमित मिले। प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर 0.5% है। इस बीच बलौदा बाजार में संक्रमण के नए आंकड़ों ने चिंता बढ़ा दी है। गुरुवार को वहां 21 नए मरीज मिले। यह पिछले एक महीने के दौरान वहां एक दिन में सामने आए मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। बलौदाबाजार में अभी एक्टिव मामलों की संख्या 110 है।

यह भी पढ़े: CoronaVirus Cases in india: कोरोना संक्रमितों की संख्या में आ रही गिरावट, पिछले 24 घंटे में 62212 नए मामले

जांजगीर-चांपा जिले में काेरोना से हो रही मौतों का क्रम भी जारी है। 21 जुलाई को यहां 2 मरीजों की मौत हुई थी। 20, 19 और 18 जुलाई को भी यहां एक-एक मरीज की मौत हुई थी। 17 जुलाई को दो मरीजों की मौत हुई। जुलाई के इन 22 दिनों में जांजगीर-चांपा जिले से ही 15 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि इस दौरान प्रदेश भर में मरने वालों की संख्या 68 है।

यह भी पढ़े: Covid-19 Update: प्रदेश में आज आए 2438 नए केस, 1268 मरीज हुए डिस्चार्ज तो 25 कोरोना संक्रमितों की हुई मौत

वहीं गुरुवार को बस्तर और बिलासपुर जिलों में संक्रमण के 15-15 मामले सामने आए। जशपुर में 13 मरीज मिले वहीं रायगढ़ और सुकमा जिलों में 12-12 मरीजों की पुष्टि हुई। रायपुर जिले में 11 नए मरीज मिले हैं तो बीजापुर और दुर्ग जिलों में संक्रमण के 9-9 मामले सामने आ गए हैं। कुछ दिन पूर्व तक बिलासपुर और दुर्ग जैसे जिलों में नए मरीजों की संख्या बेहद घटी हुई थी।

यह भी पढ़े: कोरोना संक्रमितों से बेहतर समन्वय के लिए बनाए गए तीन कॉल सेंटर

इन आंकड़ों के बीच प्रदेश के तीन जिले ऐसे हैं जहां संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। इनमें राजनांदगंव, बेमेतरा और महासमुंद जिला शामिल है। बेमेतरा में अभी सबसे कम 24 एक्टिव मामले हैं। वहीं राजनांदगांव और महासमुंद में 62-62 मरीजों का इलाज जारी है। गरियाबंद और मुंगेली जिलों में भी संक्रमण दर बेहद कम हुआ है। वहां गुरुवार को एक-एक मरीज की पुष्टि हुई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर