Thursday, January 27, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsब्रेकिंग: पीएम मोदी ने कहा- माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर दें ध्यान, कहा-टेस्ट,...

ब्रेकिंग: पीएम मोदी ने कहा- माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर दें ध्यान, कहा-टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट से बचाव,सीएम भूपेश बघेल भी शामिल

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली/रायपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए हैं।

बैठक में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कंटेनमेंट जोन पर ध्यान देने की बात कही है। पीएम ने नौजवनों से अपील करते हुए कहा कि जो प्रोटोकॉल हैं, अगर मेरे देश के नौजवान इसको फॉलो करते हैं तो, वहीं स्थिति जहां से हम नीचे आए थे, एक बार फिर होगी। वहीं, वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हमें पूरे देश को ध्यान में रखकर ही मैनेजमेंट करना होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि अभी संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। फिलहाल नाइट कर्फ्यू की काफी है। टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट पर ध्यान दें। हमें वैक्सीनेशन केंद्रों की संख्या बढ़ानी हैं तो उसको बढ़ाएं।

कंटेनमेंट जोन में हर व्यक्ति की जांच हो

मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के टेस्ट सही ढंग से किए जाए। पीएम मोदी ने कहा कि केस बढ़ने की वजह से राज्य दबाव में न आएं। कंटेनमेंट जोन में हर व्यक्ति की जांच हो।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए फिर से युद्धस्तर पर काम करने की आवश्यकता है। सभी चुनौतियों के बावजूद, हमारे पार एक बेहत अनुभव, संसाधन और एक टीका है।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस वैक्सीन की कमी की बात कही है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि उनके राज्य में केवल तीन दिन के लिए वैक्सीन बची हुई है जबकि कुछ सेंटरों पर तो टीका खत्म होने की कगार पर खड़ा हो गया है। यूं तो भारत में कोरोना की रफ्तार थामने के लिए टीकाकरण में तेजी लाई जा रही है, लेकिन इसके बावजूद कोरोना वायरस पर लगाम नहीं कस पा रही।

बेकाबू होते हालात को देखते हुए कई राज्यों ने स्थिति के अनुरूप प्रतिबंधों का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाए जा रहे हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ के कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular