Sunday, December 5, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeअंतरराष्ट्रीयसरगुजा की बेटी ने न्यूयॉर्क में बढ़ाया मान, इस विभाग में मिलने...

सरगुजा की बेटी ने न्यूयॉर्क में बढ़ाया मान, इस विभाग में मिलने जा रही फेलोशिप

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। इस वर्ष छत्तीसगढ़ को देश में दूसरी बार गौरव प्राप्त करने का मौका मिला। कुछ दिनों पहले ही बस्तर की बेटी का नैना सिंह धाकड़ द्वारा विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट फतह कर के प्रदेश का नाम इतिहास में रचा। वहीं हाल ही में अम्बिकापुर की बेटी डॉ सानिया सिद्दीकी ने न्यूयॉर्क के “Coney Island Hospital” से एम.डी. (मेडिसिन ) की उपाधि प्राप्त कर न्यूयॉर्क के ही ख्यातिलब्ध हॉस्पिटल Maimonides Medical Center में कार्डियोलॉजी विभाग में तीन वर्षीय फेलोशिप में प्रवेश प्राप्त करने का सुनहरा अवसर हासिल करने में सफलता प्राप्त किया।

यह भी पढ़ेंःएक बेटी नैना धाकड़ ने पाई माउंट एवरेस्ट पर फतह तो दूसरी बेटी याशी जैन ने बचाई जान… दोनों ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान

सात लोगों में बनाई अपनी जगह

गौरतलब है कि तीन वर्षीय फेलोशिप प्रोग्राम के लिए चयन प्रक्रिया में सिर्फ सात लोगो को ही चयनित किया जाना था जिसके लिए सरगुजा की बेटी डॉ. सानिया सिद्दीकी ये उपलब्धि प्राप्त की है। सानिया के पिता इरफान सिद्दीकी अम्बिकापुर अंजुमन कमेटी के सचिव हैं। वही माता रूबी सिद्दीकी पूर्व पार्षद रहे चुकी हैं। इस उपलब्धि पर खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने पूरे परिवार को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular