Tuesday, January 18, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराजनीतिछत्तीसगढ़ में कांग्रेस और अडानी का साथ ये रिश्ता क्या कहलाता है-...

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और अडानी का साथ ये रिश्ता क्या कहलाता है- गोपाल रॉय

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। भूपेश बघेल ने चुनाव जीतने से पहले प्रदेशवासियों से कई वादे किए थे जिनके दम पर वे सत्ता में आए। मगर करीब तीन साल बीतने के बाद भी वे अपने वादों को पूरा करने में विफल हैं। सरगुजा जिले में आज जंगली हाथियों का आतंक कहर ढा रहा है आए दिन वहां के स्थानीय लोगों को जान और माल की हानि हो रही है।कांग्रेस ने वादा किया था कि सत्तारूढ़ होते ही हाथियों के आतंक से निजात दी जाएगी। मगर यह वादा भी खोखला निकला।

यही वजह है कि आज छत्तीसगढ़ के निवासी तीसरा विकल्प ढूढ़ रहे हैं। यह कहना है दिल्ली सरकार (आम आदमी पार्टी) के पर्यावरण मंत्री और छत्तीसगढ़ प्रभारी गोपाल रॉय का। उन्होंने रविवार को रायपुर के शहीद स्मारक भवन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया और भूपेश सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने जिस विश्वास पर सरकार बनाई थी वह विश्वास टूटता जा रहा है।

बढ़ा है भ्रष्टाचार

इस दौरान गोपाल राय के सम्बोधन से पहले न तेरी राय ना मेरी गोपाल राय के नारों की गूंज के साथ कैबिनेट मंत्री का सम्बोधन शुरू हुआ इस दौरान मंत्री ने कहा छत्तीसगढ़ की जनता से जिस विश्वास के साथ कांग्रेस की सरकार बनाई थी। आज वो विश्वास टूटता जा रहा है। गोपाल रॉय ने बेरोजगारी और किसानों का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में सरकार बनाए तीन साल हो गए मगर न तो यहाँ के युवाओं को रोजगार मिल पाया है और न ही किसानों को कोई फायदा मिला। बीजेपी में जो भ्रष्टाचार का आलम 15 वर्षों में था उससे कहीं ज्यादा भ्रष्टाचार तीन साल में हो गया है।

कौन है अडानी के साथ

गोपाल रॉय ने कहा कि कई आदिवासी सरगुजा से पदयात्रा करके राजधानी आए थे तो उनसे कई वादे किए गए मगर हुआ क्या ये सब जानते हैं। पूरे देश में यह प्रसिद्ध है कि अडानी मोदी के मित्र हैं। पदयात्रा करके आए लोगों से वादा किया गया वे अडानी की परियोजना को मंजूरी नहीं देंगे, लेकिन उसके दूसरे ही दिन भूपेश सरकार अडानी के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी। इससे यह साफ हो गया कि उद्योगपति के साथ केवल मोदी नहीं, बल्कि भूपेश सरकार भी है। गरीब और आदिवासी से वादे करके जीती सरकार आज उनके साथ धोखा कर रही है।

चुनावी वादों में खरी नहीं उतरी सरकार

2018 के चुनाव में छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने बढ़चढ़ कर मतदान किया था और इसका एक महत्वपूर्ण कारण था कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी करने का झूठा वायदा किया था जो अभी तक पूरा नही कर पाई है और न ही शराबबंदी की ओर कदम भी नही बढ़ाया है।

आम आदमी पार्टी ने किया वादा पूरा

रॉय ने कहा कि हमने अपनी जनता से जो वादे किए थे उन पर खरे उतरे हैं और उसी के दम पर तीसरी बार सरकार बनाई है। आप इकलौती पार्टी है जिसने जनता से जो वादा किया उसे पूरा किया। यही कारण है कि हम आज दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाई है। इस दौरान आने वाले चुनाव की भी रणनीति पर भी चर्चा की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular