नई दिल्ली, जेएनएन। दबंग 3 की रफ़्तार बॉक्स ऑफ़िस पर भले ही धीमी पड़ गई हो, मगर ओवरसीज़ कलेक्शंस के दम पर फ़िल्म ने 200 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, फ़िल्म ने देशभर में 169 करोड़ से अधिक ग्रॉस कलेक्शन किया है, जबकि ओवरसीज़ में 39 करोड़ से अधिक जमा किये हैं।

दबंग 3 पिछले साल 20 दिसम्बर को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म की रिलीज़ का तीसरा हफ़्ता चल रहा है। 200 करोड़ वर्ल्डवाइड कलेक्शन होने की जानकारी सलमान ख़ान फ़िल्म्स ने ट्विटर पर साझा की है और इस मुक़ाम तक पहुंचने के बाद दर्शकों का शुक्रिया भी अदा किया गया है। वर्ल्डवाइड 200 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन करने वाली दबंग 3 की कमाई की रफ़्तार घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर काफ़ी कम हुई है। अक्षय कुमार की फ़िल्म गुड न्यूज़ की रिलीज़ का भी असर दबंग 3 पर पड़ा। तीसरे वीकेंड में इसके कलेक्शंस काफ़ी गिरे हैं। अनुमान है कि तीसरे वीकेंड में फ़िल्म ने 2.50 करोड़ का कलेक्शन किया है।

अगर दूसरे हफ़्ते में दबंग 3 का सफ़र देखें तो फ़िल्म के कलेक्शंस काफ़ी गिरे। फ़िल्म ने दूसरे हफ़्ते में 20 करोड़ के आसपास जमा किये थे। बॉक्स ऑफ़िस इंडिया के अनुसार, दूसरे शुक्रवार को दबंग 3 ने सिर्फ़ 2.75 करोड़ का कलेक्शन किया था। शनिवार और रविवार को 3.50 करोड़ और 4.50 करोड़ की कमाई हुई थी। दूसरे सोमवार को कलेक्शंस फिर गिरे और लगभग 2 करोड़ की कमाई हुई थी। नये साल के आख़िरी दिनों में जश्न के माहौल ने दबंग 3 की कमाई में इजाफ़ा किया और मंगलवार को 2.50 करोड़ मिले, जबकि नये साल के पहले दिन फ़िल्म को 3.50 करोड़ जमा कर लिये। गुरुवार को दबंग 3 सिर्फ़ 1.25 करोड़ के आसपास ही जमा कर पायी। दो हफ़्तों बाद दबंग 3 की कमाई 133.75 करोड़ हो गयी।

पहले हफ्ते में दबंग 3 का सफ़र

20 दिसम्बर को रिलीज़ हुई दबंग 3 को ओपनिंग वीकेंड में नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों का सामना करना पड़ा था, जिससे ओपनिंग कलेक्शंस प्रभावित हुए थे। दबंग 3 ने 24.50 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि शनिवार को फ़िल्म 24.75 करोड़ ही जुटा सकी। जैसे-जैसे स्थितियां सामान्य हुईं, दर्शक भी सिनेमाघरों की तरफ़ लौटने लगे और रविवार को फ़िल्म को 31.90 करोड़ की रकम मिली। वर्किंग वीक में पहले सोमवार को दबंग 3 के कलेक्शंस में काफ़ी गिरावट आयी। फ़िल्म ने सिर्फ़ 10.70 करोड़ का कलेक्शन किया। मंगलवार को कलेक्शंस के आंकड़े फिर बढ़े और 12 करोड़ का नेट कलेक्शन हुआ।

वहीं, बुधवार को क्रिसमस की छुट्टी पर दबंग 3 ने ज़ोरदार जंप लेते हुए 15.70 करोड़ जमा कर लिये थे। बुधवार को दबंग 3 के कलेक्शंस में लगभग 50 फीसदी की गिरावट आयी। दबंग 3 ने गुरुवार यानि रिलीज़ के सातवें दिन 7 करोड़ जमा किये, जिसके साथ फ़िल्म का पहले हफ़्ते का नेट कलेक्शन 126.55 करोड़ हो गया था। दबंग 3 को प्रभुदेवा ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर और किच्चा सुदीप ने मुख्य किरदार निभाये हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।