घर पर मुफ्त मिलेगी ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर की सुविधा, Ola ने गिवइंडिया के साथ शुरू की सेवा
घर पर मुफ्त मिलेगी ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर की सुविधा, Ola ने गिवइंडिया के साथ शुरू की सेवा

नई दिल्ली। आक्सीजन की कमी से जूझ रहे कोरोना मरीजों की जान बचाने अब ओला कंपनी सामने आई है। ओला फाउंडेशन ने सोमवार को ऐलान किया है कि वे गिवइंडिया के साथ मिलकर मुफ्त में ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर की डोर स्टेप डिलीवरी करेंगे।

कंपनी की घोषणा के मुताबिक, ओला ऐप के माध्यम से उपभोक्ताओं को मुफ्त में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की डोर स्टेप डिलीवरी की जाएगी।बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी की वजह से अब तक कई मरीजों की जान जा चुकी है।

ऐसे में केंद्र सरकार और तमाम राज्य सरकारों की ओर से अस्पतालों तक पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर कोशिशें की जा रही हैं। वहीं कई प्राइवेट संस्थाएं भी सामने आई हैं, जो अपने-अपने स्तर पर सरकार की मदद करते हुए अस्पतालों तक ऑक्सीजन पहुंचाने या उपलब्ध कराने की कोशिश में जुटी हैं।

अब इसी कड़ी में कैब सर्विस देने वाली कंपनी ओला ने एक बड़ी घोषणा की है। ओला फाउंडेशन की घोषणा के मुताबिक, ओला ऐप के माध्यम से उपभोक्ताओं को मुफ्त में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की डोर स्टेप डिलीवरी की जाएगी। इसके लिए ओला ने गिवइंडिया के साथ साझेदारी की है।

बयान के मुताबिक, इसी सप्ताह से 500 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के प्रारंभिक सेट के साथ यह सेवा बेंगलुरु में शुरू होगी। ओला और गिवइंडिया आने वाले हफ्तों में 10,000 तक की कंसेंट्रेटर के साथ इस सेवा को पूरे देश में लागू करेगी।

इस तरह से इस सेवा का उठा सकते हैं लाभ

आपको बता दें कि कोई भी व्यक्ति इस सेवा का लाभ उठा सकते है। इसके लिए कंपनी के अनुसार कुल विवरण साझा करने होंगे। कंपनी के बयान के मुताबिक, कुछ मूल विवरण देने के बाद उपभोक्ता इस सेवा का लाभ लेने के लिए ओला ऐप में लॉग इन कर सकते हैं और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के लिए अनुरोध कर सकते हैं।

उपभोक्ता द्वारा एक बार पूरा विवरण के साथ अनुरोध किए जाने के बाद कंपनी की ओर से अनुरोध को मान्य किया जाएगा और फिर ओला एक विशेष प्रशिक्षित चालक के साथ अपने कैब के माध्यम से ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को उपभोक्ता के घर तक पहुंचाएगा।

जब मरीज ठीक हो जाएगा और उसे ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की आवश्यकता नहीं होगी, तब ओला उस डिवाइस को वापस ले लेगा। इसके बाद जब फिर किसी मरीज को इसकी आवश्यकता होगी तो इसी प्रक्रिया से उसतक भी पहुंचाया जाएगा। इस तरह से यह सेवा निर्बाध रूप से चलती रहेगी। सबसे खास बात कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की डोरस्टेप डिलीवरी और पिकअप उपभोक्ताओं के लिए पूरी तरह से मुफ्त होगा।

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक बयान में कहा, “हमें इन अभूतपूर्व समय के दौरान एकजुट होना चाहिए और अपने समुदायों की मदद करनी चाहिए।

गिवइंडिया के साथ साझेदारी में O2ForIndia पहल के साथ, हम जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मुफ्त और आसान पहुंच प्रदान करेंगे। हमें उम्मीद है कि यह पहल कठिन समय के दौरान उन लोगों में दर्द और चिंता को कम करने में मदद करेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर