दूल्हे ने बग्घी में सवार होकर की हर्ष फायरिंग
दूल्हे ने बग्घी में सवार होकर की हर्ष फायरिंग

वाराणसी। मामला यूपी के सोनभद्र का है जहां बग्घी पर सवार दूल्हे ने ही पिस्टल से हर्ष फायरिंग की और गोली लगने से उसके दोस्त की मौत हो गई। मृतक बाबूलाल यादव (39) सेना में हवलदार थे। जिस पिस्टल से गोली चली वो हवलदार की ही थी। हर्ष फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। घटना सोनभद्र के सदर कोतवाली क्षेत्र के ब्रह्मनगर मोहल्ला स्थित एक मैरिज हॉल में घटी।

दुःखों का पहाड़ टूटा

इस घटना से पलभर में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में बाबूलाल की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पत्नी, पिता और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। बाबूलाल ही पूरे परिवार का सहारा थे। घटना के वक्त उनके पिता भी पास में मौजूद थे। उनकी आंखों के सामने जवान बेटे को गोली लगी और कुछ पलों में ही उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

सेना में हवलदार थे बाबूलाल यादव

सदर कोतवाली क्षेत्र के महुआरी गांव निवासी बाबूलाल यादव (39) सेना में हवलदार थे। कुछ दिन पहले वह छुट्टी पर घर आए थे। वह ब्रह्मनगर स्थित एक मैरिज हाल में नगर के मेन चौक निवासी अपने दोस्त मनीष मद्धेशिया की शादी में भाग लेने गए थे। रात करीब सवा 11 बजे बरात मैरिज हॉल पर पहुंची। द्वारपूजा के दौरान कुछ लोग हर्ष फायरिंग करने लगे।

द्वारचार के समय बग्घी के बगल में खड़े बाबूलाल की कमर में लगी लाइसेंसी पिस्टल को दूल्हे ने निकाली और हवा में फायरिंग करने लगा, लेकिन उससे गोली नहीं चली। जैसे ही दूल्हे ने पिस्टल नीचे की, ट्रिगर दब गया और गोली सीधे बाबूलाल के माथे पर लग गई और वो लहूलुहान होकर गिर पड़े। जिससे बरात में अफरातफरी मच गई।

मची भगदड़, घराती-बराती हुए फरार

आननफानन घायल बाबूलाल को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही फोर्स के साथ एएसपी विनोद कुमार, सीओ राजकुमार तिवारी, कोतवाल दिनेश प्रकाश पांडेय अस्पताल पहुंच गए। अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर घराती और बराती पक्ष के कई लोगों से पूछताछ की। द्वारपूजा के दौरान हर्ष फायरिंग में जवान को गोली लगते ही भगदड़ मच गई। अधिकांश घराती और बराती फरार हो गए।

पुलिस की मौजूदगी में हुई शादी की रश्म

घटना की जानकारी मिलते ही फोर्स ने मौके पर पहुंच कर फायरिंग करने वाले दूल्हे को पकड़ लिया। पुलिस की मौजूदगी में शादी की रस्म पूरी की गई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी दूल्हे को हिरासत में ले लिया।

फायरिंग कर रहे एक अन्य व्यक्ति की भी तलाश

कोतवाल दिनेश प्रकाश पांडेय ने बताया कि बाबूलाल के पिता दयाराम यादव की तहरीर पर आरोपी दूल्हे मनीष के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि घटना के बाद शादी समारोह के वीडियो फुटेज खंगाले जा रहे हैं। दूल्हे के अलावा एक अन्य व्यक्ति भी फायरिंग करते दिख रहा है। उसकी भी तलाश की जा रही है।

सेना में हवलदार बाबूलाल यादव की तैनाती जम्मू कश्मीर में थी। वह परिवार के साथ ब्रह्मनगर में किराए का कमरा लेकर रहते थे। बीते 11 मई को दो माह के अवकाश पर वह घर आए थे। पिता दयाराम ने बताया कि मंगलवार को वह भी बेटे के आवास ब्रह्मनगर पहुंचे थे। बाबूलाल दो भाइयों में बड़े थे। छोटा भाई संतोष घर पर खेती करता है। बाबूलाल को नौ वर्ष की बेटी साक्षी, सात साल का बेटा सक्षम है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net