IAS टीना डाबी से तलाक लेकर अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादी, बला से खूबसूरत है उनकी होने वाली दूसरी बीवी, जानें कौन है डॉक्टर महरीन काजी

श्रीनगर। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कमिश्नर अतहर आमिर खान का विवाह इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल आईएएस टीना डाबी की दूसरी शादी के बाद अतहर भी निकाह करने जा रहे हैं जो भी चर्चा का विषय बना हुआ है। वो डॉक्टर महरीन काजी से विवाह बंधन में बंधेंगे।

अतहर ने अपनी होने वाली पत्नी डॉक्टर महरीन काजी के साथ अंगूठियां शेयर कर ली हैं। यानी दोनों की सगाई हो चुकी है। जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे। अपने सगाई की तस्वीरें अतहर खान #engagement के साथ सोशल मीडिया पर साझा भी की हैं। अतहर खान डॉक्टर महरीन काजी का अपनी जिंदगी का हमसफर बनाने जा रहे हैं। इससे पहले खान की शादी आईएएस टॉपर टीना डाबी से हुई थी, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया था।

कौन हैं डॉक्टर महरीन

डॉक्टर महरीन इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र में काम कर रही हैं। वैसे तो महरीन मूल रूप से श्रीनगर के लाल बाजार की रहने वाली हैं।

महिलाओं के फैशन ब्रांड्स को देती हैं बढ़ावा

महरीन एक मेडिको होने के साथ-साथ फैशन इंडस्ट्री में भी सक्रीय हैं। वे महिलाओं से जुड़े ब्रांड्स को बढ़ावा देने पर जोर देती हैं।

Instagram पर 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

महरीन सोशल मीडिया पर कितनी एक्टिव रहती है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, इंस्टाग्राम पर उनके 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

यूके और जर्मनी से भी की पढ़ाई

डॉक्टर महरीन खुद ने शिक्षा की बात करें तो उन्होंने पंजाब के फरीदकोट और दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी से शिक्षा हासिल की। इसके बाद वो यूके और जर्मनी में भी उच्च शिक्षा के लिए गईं। दरअसल महरीन खुद को ‘ड्रीमर’ यानी सपने देखने वाली और ‘अचीवर’ यानी इन सपनों को पूरा करने वाली बताती हैं। उनका मानना है कि सभी को सपने देखने और उन्हें पूरा करने के लिए जी जान से जुट जाना चाहिए।

अक्टूबर में हो सकती है शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भले ही शनिवार को इस जोड़े की सगाई से जुड़ी खबर साझी की हो, लेकिन इस जोड़े ने बीते मई माह में ही सगाई कर ली थी। वहीं जहां तक शादी की बात है तो अक्टूबर में ये कपल एक हो सकता है।

तलाक के बाद टीना डाबी ने IAS प्रदीप गवांडे से रचा चुकी हैं शादी

बता दें कि अतहर खान 7 अप्रैल 2018 को अपनी पहली पत्नी और आईएएस टीना डाबी से शादी की थी। दोनों टॉपर्स मसूरी में मिले थे, जहां वे आईएएस की ट्रेनिंग ले रहे थे।

ट्रेनिंग के बाद उन्होंने 2018 में शादी कर ली। हालांकि, बहुचर्चित शादी लंबे समय तक नहीं चली। खान और डाबी का 10 अगस्त 2021 को तलाक हो गया। वहीं टीना डाबी ने भी तलाक के बाद IAS प्रदीप गवांडे से शादी रचा ली। प्रदीप राजस्थान के पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button