जयपुर। गोवा में आयोजित हुई योनेक्स सनराइज मास्टर वेटेरन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में राजस्थान की बेटी हिमानी पूनिया ने दोहरे खिताब जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।  इसके साथ ही हिमानी ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है ।  हिमानी ने 40 प्लस आयु वर्ग की महिला एकल में गोल्ड और महिला युगल में सिल्वर मेडल प्राप्त किया है ।  हिमानी ने 30 साल की उम्र में बिना किसी पेशेवर प्रशिक्षण के बैडमिंटन खेलना शुरू किया था. उसके बाद उन्होंने अपने जज्बे और नियमित अभ्यास से लगातार खेल को निखारा । 


राजस्थान बैडमिंटन संघ के सचिव एवं भारतीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के पर्यवेक्षक केके शर्मा ने बताया कि राजस्थान कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष विजय पूनिया की बेटी हिमांशी पूनिया पूनिया ने महिला एकल (40 वर्ष) मुकाबले में छत्तीसगढ़ की मनीषा सिंह को 21-16 और 21-17 से हराकर प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है ।  वहीं महिला युगल (40 वर्ष) में हिमांशी पूनिया ने तमिलनाडू की नल्लई गांधवती के साथ मिलकर सिल्वर मेडल प्राप्त किया है । 

हिमांशी पूर्व में भी कई मेडल जीत चुकी हैं

सचिव शर्मा ने बताया कि हिमांशी पूर्व में भी कई मेडल जीत चुकी हैं ।  हिमानी के इस दोहरे खिताब के बाद उनका साउथ कोरिया में होने वाली वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनिशप के लिए भारतीय टीम में चयन किया गया है ।  प्रतियोगिता के बाद गोवा के खेल मंत्री गोविंद राम और प्रतियोगिता के पर्यवेक्षक केके शर्मा ने हिमानी को गोल्ड मेडल प्रदान कर सम्मानित किया ।  इस दौरान गोवा बैडमिंडन संघ के अध्यक्ष नरहरि ठाकुर भी उपस्थित थे ।  यह प्रतियोगता गोवा के मारगांव में आयोजित की गई थी ।