नेशनल डेस्क। अयोध्या का राम मंदिर धार्मिक चर्चाओं के साथ ही राजनितिक सियासी चर्चाओं का विषय भी बना हुआ है। वहीं कांग्रेस नेता राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का नौटंकी शो कर रही है। टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि वह उन उत्सवों का समर्थन नहीं करती हैं जो अन्य समुदायों को छोड़ देते हैं।

दक्षिण 24 परगना जिले के जॉयनगर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में भरोसा नहीं करतीं। मुख्यमंत्री ने कहा, मैं उन उत्सवों में भरोसा करती हूं जो सभी समुदायों के लोगों को साथ लेकर चलते हैं और एकता की बात करते हैं। भाजपा यह (राम मंदिर उद्घाटन) अदालत के निर्देश पर कर रही है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले नौटंकी शो के तौर पर ऐसा कर रही है। उन्होंने कहा, ‘मैं लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं करती।’

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और छह हजार से ज्यादा लोगों के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।