रायपुर। प्रदेश के नक्सल प्रभावित क्षेत्रो में नक्सलियों का आतंक जारी है। हालांकि बीजेपी की सत्ता आने के बाद नक्स​ली बौखलाए हुए हैं। आए​ दिन आगजनी और जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में है। वहीं इसेके रोकथाम के लिए लगातार शासन प्रशासन काम कर रही है।

इसी कड़ी में कुछ ​ही दिन पहले उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों से वार्ता के लिए बात रखी थी। जिसके बाद नक्सलियों का जवाब सामने आया है। नक्सलियों ने वार्ता के प्रस्ताव को बेईमानी दमन व धोखा बताया है। नक्सलियों की दण्डकारण्य स्पेशल ज़ोनल कमेटी ने खुले तौर पर वार्ता के लिए हामी भरी है।

यह भी पढ़े :
https://theruralpress.in/2024/02/16/many-naxalites-injured-in-encounter-between-police-and-naxalites/

नक्सलियों ने रखी ये मांग

साथ ही वार्ता के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने की माँग भी रखी है। नक्सली नेता ने कहा कि मुठभेड़ों व क्रॉस फ़ायरिंग के नाम झुठी मुठभेड़ों में आदिवासियों की हत्याएं बंद हो, तमाम सशस्त्र बलों को 6 माह के लिए बैरकों थाना व कैम्पों तक सीमित किया जाए, नए कैम्प स्थापित करना बंद किया जाए व राजनीतिक बंदियों को रिहा किया जाए।

नक्सली नेता ने कहा-यदी वार्ता के लिए सरकार तैयार है तो इन बातों पर अमल करें, इसके बाद हम सीधी या मोबाइल वर्चुअल वार्ता के लिए आगे आएँगे। नक्सलियों की दण्डकारण्य स्पेशल ज़ोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने जारी किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर