इस माह केंद्रीय मंत्रिमंडल में हो सकता है बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। कई राज्यों में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके बाद 2024 में लोकसभा चुनाव भी हैं। ऐसे में केंद्र सरकार किसी भी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार के मंत्रालय में कुछ नए चेहरे जोड़े जाने की कवायद शुरू हो चुकी है।

भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय से लेकर पीएमओ तक उच्च स्तरीय बैठकों का दौर जारी है। जो कि मोदी कैबिनेट में बड़े फेरबदल का संकेत दे रहे हैं। सरकार और पार्टी सूत्रों का कहना है कि यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम पुनर्गठन होगा।

यही टीम इस साल 10 राज्यों के विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी का मोर्चा संभालेगी। ऐसे में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर को नई और अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। वहीं गुजरात चुनाव के रणनीतिकार सीआर पाटिल को दिल्ली में अहम भूमिका में लाया जा सकता है। सूत्रों से मिली रही जानकारी के अनुसार फिलहाल यह तय नहीं है कि उन्हें संगठन में महत्वपूर्ण पद मिलेगा या कैबिनेट मंत्री बनाए जाएंगे।

बता दें कि इस साल कर्नाटक, तेलंगाना, मप्र-छग, राजस्थान, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा में चुनाव हैं। जम्मू-कश्मीर में भी इस साल चुनाव की उम्मीद की जा रही है। पार्टी के सामने इनमें से 6 राज्यों में सरकार बचाने की चुनौती है। ऐसे में मंत्रिमंडल में वहां के नेताओं को प्रतिनिधित्व देने पर जोर रहेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर