Coronavirus Cases in India: भारत में एक बार फिर से कोरोना ने सभी की टेंशन बढ़ा दी है। कोरोना वायरस के मामलो में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,158 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद देश में कोरोना के कुल 44,998 एक्टिव केस हो गए हैं। बीते दिन (11 अप्रैल) के मुकाबले 12 अप्रैल को कोरोना के मामलों में काफी तेजी से उछाल देखा गया है। जानकारी के अनुसार 10 दिनों में कोरोना कहर बरपाने वाला है। मामले तेजी से बढ़ेंगे। हालांकि राहत की बात ये है कि 10 दिनों के बाद कोविड-19 के केस गिरावट देखने को मिल सकती है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,149 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद यहां पॉजिटिविटी रेट 23.8 प्रतिशत हो गया है। बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) ने सभी अस्पताल कर्मचारियों के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया है।

10 दिनों तक बढ़ेंगे कोविड के मामले

वहीं, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 10 दिनों तक कोविड बढ़ेगा लेकिन इसके बाद मामले कम होने लगेंगे। देश में बढ़ रहे कोविड के संक्रमण फिलहाल अभी स्थानीय चरण में हैं। आज रिकॉर्ड किए गए कोरोना के मामले सात महीनों में सबसे अधिक हैं।

कोरोना: अस्पतालों में की गई मॉक ड्रिल
बताया गया है कि ओमिक्रॉन के सबवैरिएंट XBB.1.16 का प्रसार तेजी से बढ़ा है। दरअसल, फरवरी में इसका प्रसार 21.6% था, जोकि मार्च में 35.8% पर पहुंच गया। हालांकि मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने या मौत होने की कोई घटना सामने नहीं आई। कोरोना की स्थिति को कंट्रोल करने के लिए 10 अप्रैल को देश भर में कई पब्लिक और प्राइवेट अस्पतालों में सुविधाओं की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल किया गया। इस दौरान हेल्थ मिनिस्टर मनसुख मंडाविया राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल पहुंचे थे और स्थिति का जायजा लिया था। यहां भी मॉक ड्रिल की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर