SUCO F

रायपुर। हजारो करोड़ के शराब घोटाले के केस में ED द्वारा की जा रही कार्रवाई के खिलाफ आबकारी सचिव निरंजन दास ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इस मामले में कोर्ट ने ED को नोटिस जारी किया है और इस केस पर 29 तारीख को सुनवाई होगी।

राजनीति से प्रेरित बताया मामले को

आबकारी सचिव निरंजन दास ने अपनी याचिका में ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित कहा है, और ईडी के PMLA के प्रावधानों को चुनौती दी है। जस्टिस जेके माहेश्वरी और जस्टिस पीएल नरसिम्हा की पीठ ने याचिका मंजूर कर ईडी को 3 दिन के भीतर जवाब दाखिल करने कहा है। केस पर 29 तारीख को सुनवाई होगी।

अन्य याचिकाओं पर भी होगी सुनवाई

इसी तरह पीठ ने कारोबारी अरविंद सिंह, अमित सिंह और पिंकी सिंह की याचिका पर भी 29 तारीख को सुनवाई करेगी। अरविंद सिंह ने ईडी पर शराब घोटाला केस में रेड को दुर्भावनापूर्ण करार दिया है। साथ ही उन्होंने ईडी के पीएनएल के प्रावधान को भी चुनौती दीं।

कोर्ट 29 तारीख को ही मुख्य आरोपी अनवर ढेबर की जमानत याचिका पर भी सुनवाई करेगा। मुख्य आरोपी अनवर ढेबर न्यायिक हिरासत में है। उनकी पत्नी करिश्मा ढेबर ने सुप्रीम कोर्ट के याचिका लगाई है, याचिका मंजूर भी हो गई।इसके लिए 4 जून को सुनवाई की तिथि नियत की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर