कलिंगा विश्वविद्यालय, केन्द्रीय भारत के एनआईआरएफ में 101-150 रैंक के स्थान पर प्रसिद्ध संस्थान ने 45-दिवसीय इंटर्नशिप (प्रशिक्षण) कार्यक्रम के लिए सफलतापूर्वक एक प्रवेश समारोह आयोजित किया। इस कार्यक्रम में ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी और दवा तकनीक के साथ AI&ML कार्यक्रम की इंटर्नशिप की शुरुआत को चिह्नित किया।


कार्यक्रम की शुरुआत ज्ञान की देवी के आशीर्वाद का आह्वान करते हुए सरस्वती वंदना की भावपूर्ण प्रस्तुति के साथ हुई। प्रशिक्षुओं का हार्दिक स्वागत किया गया और उपस्थित सम्मानित अतिथियों से परिचय कराया गया। समारोह में कलिंगा विश्वविद्यालय के महानिदेशक- प्रोफेसर डॉ. बायजू जॉन, रजिस्ट्रार – डॉ. संदीप गांधी, अकादमिक मामलों के डीन- डॉ. राहुल मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के डीन और प्रमुख उपस्थित थे।


छात्र कल्याण अधिष्ठाता- डॉ जैस्मीन जोशी ने पुरे समारोह में कार्यक्रमों के निर्बाध प्रवाह को सुनिश्चित करते हुए, प्रेरण कार्यक्रम का सफलतापूर्वक सञ्चालन किया। सुश्री शिंकी के पाण्डेय ने इस उल्लेखनीय इंटर्नशिप कार्यक्रम के आयोजन में शामिल सभी गणमान्य व्यक्तियों, प्रतिभागियों और कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद प्रस्ताव दिया।


प्रवेश समारोह का मुख्य आकर्षण सीएस एंड आईटी, जैव प्रौद्योगिकी और फार्मेसी विभागों के डीन द्वारा साझा की गई विस्तृत प्रस्तुतियां थीं। उन्होंने इंटर्न के लिए नियोजित दैनिक और प्रति घंटा गतिविधियों की रूपरेखा तैयार करते हुए कार्यक्रम का एक व्यापक अवलोकन प्रदान किया। इन प्रस्तुतियों का उद्देश्य प्रशिक्षुओं को उनके कार्यकाल के दौरान सीखने के अवसरों और व्यावहारिक अनुभवों की स्पष्ट समझ प्रदान करना था।


उत्साह से भरपूर प्रशिक्षुओं, ने सीएस एंड आईटी, एआई एंड एमएल, ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी, जैव प्रौद्योगिकी और दवा तकनीक के विविध क्षेत्रों में अपनी उत्सुकता व्यक्त की। 45-दिवसीय इंटर्नशिप कार्यक्रम उन्हें मूल्यवान अंतर्दृष्टि, व्यावहारिक प्रशिक्षण और उनके संबंधित क्षेत्रों में नवीनतम विकास के बारे में जानकारी देने के लिए डिज़ाइन किया गया है ।


कलिंगा विश्वविद्यालय की सेंट्रल इंस्ट्रूमेंट फैसिलिटीज को इस तरह के उत्कृष्ठ इंटर्नशिप अवसर की मेजबानी करने पर गर्व है, जो छात्रों को अपने कौशल को बढ़ाने, अपने ज्ञान को व्यापक बनाने और अपने भविष्य के करियर के लिए एक मजबूत नींव रखने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। विश्वविद्यालय गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और एक ऐसे सिखने के वातावरण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है जो नवाचार और उत्कृष्ठता को पोषित करता है।